enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सिंगरौली में लोकायुक्त की रेड12 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ NCL में पदस्थ अधिकारी

सिंगरौली में लोकायुक्त की रेड12 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप हुआ NCL में पदस्थ अधिकारी

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-एमपी के सिंगरौली जिले में भ्रष्टाचार की शिकायत पर लगातार लोकायुक्त पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में लोकायुक्त पुलिस ने कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी एनसीएल में पदस्थ अधिकारी को शासकीय आवास से 12000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

बता दें कि एनसीएल में पदस्थ अधिकारी कंपनी में चल रहे वाहन का पेमेंट दिलाने के एवज में वाहन मालिक से रिश्वत मांगी थी, जिसकी शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को रंगे हाथ एनसीएल अधिकारी को रिश्वत लेते दबोच लिया। फिलहाल लोकायुक्त पुलिस एनसीएल के सहायक प्रबंधक अभिषेक त्रिपाठी को सूर्य किरण भवन ले जाकर पूछताछ कर रही है

जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस को शिकायत आवेदक उमेश कुमार साहू पता निवास सीधी के द्वारा मिली थी कि उमेश इंटरप्राइजेज का संचालक आरोपी अभिषेक त्रिपाठी असिस्टेंट मैनेजर दूधिचुआ प्रोजेक्ट एनसीएल जयंत सिंगरौली के पद पर पदस्थ था, जिसे प्रतिमाह लगभग डेढ़ लाख रुपए वेतन के रूप में प्राप्त होते थे।

द्वितीय श्रेणी का अधिकारी होने के बावजूद लोगों का पैसा देने के एवज में लगातार रिश्वत लेता था, जिस को तत्काल संज्ञान में लेकर लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार की सुबह आरोपी के आवास से 12000 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। पूरी कार्रवाई उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार के निर्देशन में की गई।

एनसीएल प्रोजेक्ट में लगी वाहन जीप के पैसे दिलाने के एवज में मांगी थी रिश्वत

लोकायुक्त पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी एनसीएल सिंगरौली दुधिचुआ प्रोजेक्ट में लगी वाहन जीप के विल राशि 480000 रुपए व 36000 सिक्योरिटी मनी निकालने के एवज में आरोपी ने रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद आवेदक की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी को उसके शासकीय आवास से 12 हजार रुपए लेते गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल लोकल पुलिस मामले के बारे में और भी पूछताछ कर रही है।

Share:

Leave a Comment