enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सतना में बीच बाजार ब्लास्ट, तेज धमाके के साथ फटे एलपीजी सिलेंडर

सतना में बीच बाजार ब्लास्ट, तेज धमाके के साथ फटे एलपीजी सिलेंडर

सतना(ईन्यूज एमपी)- शहर के बाजार क्षेत्र में नए साल के पहले ही दिन हुए एक हादसे ने लोगों को दहशतजदा कर दिया। चांदनी टॉकीज के पास एक होटल में एलपीजी सिलेंडर में हुए ब्लास्ट ने पूरे क्षेत्र को दहला कर रख दिया। गनीमत यह है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है।


हासिल जानकारी के मुताबिक सिटी कोतवाली अंतर्गत बाजार क्षेत्र में स्थित चांदनी टॉकीज के पास एक होटल में रविवार की सुबह एक साथ दो एलपीजी सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गए। धमाके की आवाज दूर तक सुनाई पड़ी और धमाके के साथ ऊंची उठे आग के गुबार को भी लोगों ने देखा। बाजार के घनी आबादी वाले क्षेत्र में हुए धमाके ने लोगों में दहशत फैला दी।

दुकान जल रही थी लेकिन धमाकों के कारण कोई उधर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। दुकान के मालिक दुर्गा केसरवानी और सुनील केसरवानी बदहवास हालत में खड़े अपनी दुकान जलती देखने के लिए मजबूर थे। आनन फानन में सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना पुलिस,फायर ब्रिगेड और नगर निगम को दी गई।


एक के बाद एक पहुंचे तीन दमकल वाहनों ने आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों ने ही जला हुआ सामान दुकान से बाहर निकाला। नगर निगम के सहायक फायर सेफ्टी अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि चांदनी टॉकीज के गेट के पास दुर्गा और सुनील केसरवानी समोसा- मुंगौड़ी, चाय और लस्सी को दुकान चलाते हैं। सुबह लगभग 11 बजे दोनों भाई दुकान में थे और अपना काम कर रहे थे तभी एलपीजी सिलेंडर के पास से आग लगी।


आग देखते ही दोनों भाइयों समेत वहां रहे अन्य लोग दौड़ कर बाहर की तरफ भागे। कुछ ही सेकेंड बाद एक के बाद दो धमाके हुए और आग के गुबार ने दुकान को घेर लिया। बताया जाता है कि दुकान में 3 सिलेंडर रखे थे जिनमें से 2 फट गए।हादसे में बिल्डिंग क्रैक हुई है और सामान जलकर खाक हो गया है। इत्तेफाक था कि रविवार होने के कारण बाजार में अधिकांश दुकानें भी बंद थीं और सुबह का वक्त होने से भीड़ भी नही थी वरना भगदड़ भी मच सकती थी।

Share:

Leave a Comment