enewsmp.com
Home सीधी दर्पण वन नेशन - वन राशन सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल का एलान , अब बिल्कुल फ्री सरकार देगी राशन ...

वन नेशन - वन राशन सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ल का एलान , अब बिल्कुल फ्री सरकार देगी राशन ...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत एक जनवरी से प्रदेश के सभी पात्र परिवारों को गेहूं और चावल फ्री में मिलेगा। इस आशय की जानकारी देते हुये सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल ने बताया है कि अंत्योदय अन्न योजना में 35 किलो प्रति परिवार प्राथमिकता में 5 किलो प्रति सदस्य राशन दिया जाएगा।

सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल ने बताया है कि गैर मुद्रा गरीबों को मुफ्त राशन बांटने का बीणा सरकार ने उठाया है , खाद्य सुरक्षा योजना एक जनवरी (रविवार) से देशभर में लागू हो चुकी है । राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम(एनएफएसए) के तहत उपभोक्ताओं को मिलने वाले अनाज का अब कोई पैसा नहीं वसूला जाएगा। योजना के अमल को पुख्ता करने के लिए केंद्र व राज्य स्तर के अधिकारियों को मौका मुआयना करने का निर्देश दिया गया है। देभभर में खोली गई 5.33 लाख राशन की सरकारी दुकानों के मार्फत कुल 81.35 करोड़ उपभोक्ताओं को मुफ्त अनाज बांटा जाएगा। यह योजना 31 दिसंबर 2023 तक के लिए है।


उधर खाद्य मंत्रालय का कहना है कि सरकार की राष्ट्र के लोगों के प्रति सामाजिक और कानूनी प्रतिबद्धता है। 'वन नेशन-वन राशन' के दृष्टिकोण से पर्याप्त व गुणवत्ता वाले खाद्यान्न की उपलब्धता के माध्यम से उपभोक्ताओं को खाद्य और पोषण सुरक्षा तक पहुंच सुनिश्चित करके एक गरिमापूर्ण जीवन देना सरकार का उद्देश्य है।

Share:

Leave a Comment