enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी-कड़ी सुरक्षा के बीच कल सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान....

सीधी-कड़ी सुरक्षा के बीच कल सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान....

सीधी(ईन्यूज एमपी)- पंचायत आम/उप निर्वाचन वर्ष 2022 (उत्तरार्द्ध) के अंतर्गत जिले के 189 मतदान केंद्रों में कल दिनांक 05 जनवरी 2023 को मतदान होगा। विकासखंड सीधी के 27 ग्राम पंचायतों, सिहावल की 08 ग्राम पंचायतों तथा रामपुर नैकिन की 21 ग्रामपंचायतों में आम निर्वाचन अंतर्गत सरपंच एवं पंच पदों के निर्वाचन सम्पन्न होने हैं, जिसमें से विकासखंड सीधी के ग्राम पंचायत कुर्रवाह में सरपंच एवं पंच पदों का निर्वाचन निर्विरोध होने के कारण उन्हें छोड़कर अन्य स्थानों में मतदान किया जाएगा। इसके साथ ही विकासखंड कुसमी के ग्राम पंचायत खरबर में सरपंच पद सहित जिले में 27 पंच पदों के लिए भी उपनिर्वाचन सम्पन्न होने हैं।

मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया जाएगा। सरपंच पद का मतदान ईवीएम के माध्यम से तथा पंच पद के मतदान मतपत्रों के माध्यम से किए जाएंगे। पंच पद के मतों की मतगणना मतदान के ठीक उपरांत मतदान केंद्रों में ही कि जाएगी। सरपंच पद के मतों की गणना संबंधित विकासखंडों में 09 जनवरी 2023 को की जाएगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी साकेत मालवीय के निर्देशन में मतदान के लिए मतदान दलों को संबंधित 04 जनवरी 2023 को उनके मतदान केन्द्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। सभी दल अपने मतदान केन्द्रों में पहुंच गए हैं। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए मतदान केन्द्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही सतत निगरानी के लिए 08 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 24 सेक्टर पुलिस अधिकारी तथा 27 जोनल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया है कि मतदान कार्य को बाधित करने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

पंचायत आम/उप निर्वाचन वर्ष 2022 (उत्तरार्द्ध) के लिए जिले के एक लाख 11 हजार 730 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। विकासखंड सीधी में 47 हजार 828, सिहावल में 14 हजार 163, रामपुर नैकिन में 46 हजार 139 और कुसमी में 3 हजार 499 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

Share:

Leave a Comment