enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में भी हुई स्कूलों कि छुट्टी, कलेक्टर साकेत मालवीय ने जारी किया आदेश.....

सीधी में भी हुई स्कूलों कि छुट्टी, कलेक्टर साकेत मालवीय ने जारी किया आदेश.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)-सीधी जिले में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए कलेक्टर साकेत मालवीय ने नर्सरी से लेकर कक्षा 5 तक के बच्चों को बड़ी राहत दी है। आज जारी आदेश में कलेक्टर ने प्राथमिक कक्षाओं को 6 से 7 जनवरी तक की छुट्टी दे दी है। मतलब 2 दिन का सामूहिक अवकाश घोषित कर दिया है।
इसके साथ ही कक्षा 6वीं से लेकर कक्षा 8वीं तक की कक्षाओं का संचालन 10बजे से किया जाएगा।

कलेक्टर साकेत मालवीय ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिले में शीत लहर के प्रभाव से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हुई है व न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से कम है। तापमान में और अधिक गिरावट की संभावना है साथ ही कोहरे के कारण विजबिलटी अत्यन्त न्यून है, जिससे छात्र / छात्राओं के आवागमन में भी बाधा उत्पन्न हो रही है। फलतः जिला अन्तर्गत संचालित समस्त शासकीय / अशासकीय / आई.सी.एस.ई./सी.बी. एस.ई. एवं अन्य बोर्ड से सम्बद्ध विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है ।

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल के पत्र कमांक / एफ- 44-4 / 2017 /20-2 दिनांक 03.01.2023 के कण्डिका कमांक 13 के अनुक्रम में छात्र हित को दृष्टिगत रखते हुए जिला अन्तर्गत संचालित समस्त शासकीय / अशासकीय / आई.सी.एस.ई./सी.बी.एस.ई. एवं अन्य बोर्ड से सम्बद्ध विद्यालयों में अध्ययनरत प्री-प्रायमरी से कक्षा 5वीं तक के विद्यार्थियों के लिए दिनांक 06.01.2023 एवं 07.01.2023 (दो दिवस) का अवकाश घोषित किया जाता है। शिक्षक नियत समय पर विद्यालय में उपस्थित रहेंगे । उक्त शालाओं में कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाओं का संचालन प्रातः 10 बजे से किया जायेगा ।

उक्त आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

Share:

Leave a Comment