enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश सीएम शिवराज ने किया रीवा का बंटवारा, मऊगंज को जिला बनाने किया ऐलान...

सीएम शिवराज ने किया रीवा का बंटवारा, मऊगंज को जिला बनाने किया ऐलान...

रीवा (ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा कर दी है। इसके बाद मध्यप्रदेश में 53 जिले हो जाएंगे। नए जिले में मऊगंज, हनुमना, नईगढ़ी और देवतालाब तहसील होगी।


शनिवार को मऊगंज पहुंचे शिवराज ने कहा- विधायक चार साल से बुला रहे थे, अब आना ही पड़ा। इस अवसर पर उन्होंने संबल योजना के फायदे गिनाते हुए कहा कि हम जन्म से लेकर अंतिम विदाई तक रुपए दे रहे हैं। CM ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने तो कई योजनाओं को बंद कर दिया था। प्रदेश की बहनों को किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने 738 करोड़ के 34 कार्यों का भूमिपूजन किया। इनमें से 73.56 करोड़ की लागत के 10 कार्य नए जिले में होंगे। उन्होंने राज्य स्तरीय समारोह में वर्चुअल माध्यम से संबल योजना के 27310 हितग्राहियों को 605 करोड़ रुपए की सहायता राशि सिंगल क्लिक से भेजी। कार्यक्रम की शुरुआत में धक्का-मुक्की होने पर मुख्यमंत्री ने लोगों से शांति बनाने की अपील करते की।

इस दौरान सीएम शिवराज के साथ विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, खनिज साधन एवं श्रम मंत्री बृजेंद्र प्रताप​ सिंह, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल, सांसद जनार्दन मिश्रा, राज्य पिछड़ा आयोग के सदस्य एवं मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल, त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी, सेमरिया, मनगवां, गुढ़ और सिरमौर विधायक सहित क्षेत्रीय नेता शामिल हुए।


कार्यक्रम में श्रम मंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं का गरीबों को फायदा मिल रहा है। संबल योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है।
विस अध्यक्ष गिरीश गौतम बोले आज से यहां के लोग मऊगंज जिला बोलेंगे। आज मऊगंज के लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने मुख्यमंत्री को उनका वादा याद दिलाया।

Share:

Leave a Comment