enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना पर लगा ग्रहण,23 हजार रोजगार सहायक हड़ताल पर, सरपंच व सचिव भी GRS का देंगे साथ....

लाडली बहना योजना पर लगा ग्रहण,23 हजार रोजगार सहायक हड़ताल पर, सरपंच व सचिव भी GRS का देंगे साथ....

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- ग्राम रोजगार सहायक अपनी नियमितिकरण, वेतन वृद्धि, अनुग्रह सहायता, स्थानांतरण नीति सहित विभिन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे थे, मांगे पूरी नहीं होने पर अब ग्राम रोजगार सहायक हड़ताल पर जा चुके है।
ग्राम रोजगार सहायक के हड़ताल पर जाने से ग्राम पंचायत के काम प्रभावित होंगे, ग्राम पंचायत में वर्तमान में लाडली बहना योजना का काम चल रहा है।
इसी तारतम्य में प्रदेश भर में लाडली बहना योजना अंतर्गत सभी संभावित पात्र महिलाओं को उनका ईकेवाईसी और फार्म सत्यापन आज से कार्य किया जा रहा है। आज से प्रदेश के प्रत्येक जिलों के ग्राम पंचायतों में कैंप आयोजित करने का आदेश जारी किया गया था लेकिन सच्चाई तो यह है कि सभी जगह कार्य ठप हैं, कैंप का आयोजन नहीं किया गया है तथा ग्राम रोजगार सहायकों के साथ दबे पाव ग्राम सचिव व सरपंच तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी उनके साथ खड़े हैं। जिससे लाडली बहना योजना के कार्य में ग्रहण लग चुका है। अब देखना यह होगा कि शासन-प्रशासन हड़ताल पर गए कर्मचारियों को कैसे वापस लेकर आ पाता है क्या उनकी मांगे पूरी हो पाएगी या नहीं।



23 हजार है ग्राम रोजगार सहायक
पिछले 13 मार्च से प्रदेश के 23 हजार ग्राम रोजगार सहायक हड़ताल पर हैं । उनकी मांग है कि मानदेय बढ़ाया जाए। हैरानी की बात तो यह है कि जिम्मेदार अफसरों ने जानकारी होने के बाद भी जीआरएस द्वारा किए गए कार्य का प्रभार किसी को नहीं दिया। इसके चलते तमाम काम प्रभावित हो रहे हैं। खासतौर से ग्रामीण क्षेत्र में लाडली बहना योजना के तहत जो ईकेवासी का काम चल रहा है उसमें ज्यादा बाधा आ रही है। इसके अलावा मनरेगा के तहत काम आगे नहीं बढ़ पा रहे।


Share:

Leave a Comment