enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र - 'अबकी बार 200 पार'दिग्विजय खेमे की सीनियर लीडर मोना सुस्तानी बीजेपी में सवार....

जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया मंत्र - 'अबकी बार 200 पार'दिग्विजय खेमे की सीनियर लीडर मोना सुस्तानी बीजेपी में सवार....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- भोपाल दौरे पर आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि इस बार 200 पार करना है। यह संकल्‍प लें कि 51 प्रतिशत से ज्यादा वोट से हम मध्य प्रदेश में आएंगे। नड्डा ने कहा कि मेरे स्वागत में जो उत्साह कार्यकर्ताओं में दिख रहा है वह आने वाले समय का संदेश दे रहा है इसके अलावा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस की सीनियर लीडर मोना सुस्तानी ने पार्टी छोड़ दी। वे भाजपा में शामिल हो गईं। मोना को आज भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सदस्यता दिलाई। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। मोना कांग्रेस में कई पदों पर रहने के साथ ही 2019 में राजगढ़ संसदीय सीट से सांसद प्रत्याशी रही हैं। दिग्विजय खेमे की मानी जाती थीं। राजगढ़ और इसके आसपास के क्षेत्रों में बाल विवाह और नाथरा कुप्रथा को लेकर बड़े स्तर पर अवेयरनेस अभियान चलाती हैं। चुनाव से पहले भाजपा उन्हें संगठन या सत्ता में बड़ी जिम्मेदारी दे सकी है। मोना के अलावा रैगांव से बीएसपी की पूर्व विधायक रहीं उषा चौधरी भी बीजेपी में शामिल हो गईं। प्रीतम लोधी भी बीजेपी में वापस आ गए। पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था।

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को भोपाल दौरे पर हैं। सुबह करीब साढ़े दस बजे विमान से उनका भोपाल आगमन हुआ। स्‍टेट हैंगर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया समेत पार्टी के अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं ने उनका आत्‍मीय स्‍वागत किया। यहां से वह गांधी नगर स्‍थित बूथ कार्यालय पहुंचे और पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। इसके उपरांत वह अपराह्न करीब दो बजे पार्टी के कार्यालय पहुंचे हैं। यहां पर उन्‍होंने वैदिक मंत्रोच्‍चार के बीच पार्टी के नवीन कार्यालय का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन के इस कार्यक्रम में वह अपनी पत्‍नी मल्लिका नड्‌डा के साथ शामिल हुए। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह और वीडी शर्मा भी सपत्‍नीक भूमिपूजन में बैठे।

इसके उपरांत जेपी नड्डा 2.45 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम (लाल परेड ग्राउंड) में भोपाल एवं नर्मदापुरम संभागों की 36 विधानसभाओं के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में पहुंचे हैं।

इससे पहले स्‍टेट हेंगर पर स्वागत समारोह में जेपी नड्‌डा ने कहा कि राजा भोज की नगरी में आना मेरा सौभाग्य है। उन्‍होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि इस बार 200 पार करना है। यह संकल्‍प लें कि 51 प्रतिशत से ज्यादा वोट से हम मध्य प्रदेश में आएंगे। नड्डा ने कहा कि मेरे स्वागत में जो उत्साह कार्यकर्ताओं में दिख रहा है वह आने वाले समय का संदेश दे रहा है। आपका यह उत्साह अनायास ही नहीं है, यह आप सबकी तपस्या, कड़ी मेहनत, लोगों की सेवाभाव, समाज को आगे बढ़ाना और सरकार व संगठन में समन्वय रखकर के चलने का नतीजा है। इस उत्साह को लक्ष्य में परिवर्तित कर मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में हमें 200 पार के लक्ष को हासिल करना है।

लाड़ली बहना योजना के लिए शिवराज की तारीफ

नड्डा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लाड़ली बहना योजना प्रारंभ करने पर बधाई देते हुए कहा कि यह योजना से बहनों के स्वाभिमान की दिशा में मील का पथ्थर साबित होगा। उन्हांने कहा कि पहले लाड़ली लक्ष्मी और अब लाड़ली बहना योजना बनाकर यह साबित होता है कि हम किस प्रकार से महिलाओं को सशक्त बनाने और हर समाज को ताकत देने के लिए हमारे कार्यक्रम लक्षित होते हैं।

कांग्रेस पर कसा तंज

जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सोच अति पिछड़े वर्ग को ताकत देना और मुख्यधारा में शामिल करना लक्ष्य है। लेकिन कुछ लोग है जो गाली भी देते है और अंहकार भी समाप्त नही होता। उनका अंहकार बडा और समझदारी छोटी है। उन्होंने कहा कि हमें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास मंत्र के साथ सभी समाज वर्ग के साथ गांव, गरीब, पीड़ित, शोषित एवं दलित को एक साथ जोड़ना और समानता के साथ आगे लेकर बढ़ते जाना है। मध्यप्रदेश के लाड़ली बहना योजना सहित अन्य सभी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुचाने की जिम्मेदारी हमारी है।



इसके बाद जेपी नड्डा पार्टी के नेताओं के साथ भोपाल के गांधीनगर मंडल के सनसिटी स्थित बूथ क्रमांक 53 में पहुंचे, जहां उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। नड्डा भोपाल में आज प्रबुद्धजन समागम एवं प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में भी शिरकत करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेपी नड्डा का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

Share:

Leave a Comment