enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश PM मोदी का रीवा दौरा,रीवा को मिल सकती है वंदे भारत, इंदौर से वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की उम्मीद फिर जागी

PM मोदी का रीवा दौरा,रीवा को मिल सकती है वंदे भारत, इंदौर से वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की उम्मीद फिर जागी

भोपाल(ईन्यूज एमपी)-इंदौर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चलने की उम्मीद एक बार फिर जागी है। एेसा इसलिए क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को रीवा आ रहे हैं। उसके बाद संभवत: मई में वे जबलपुर आएंगे। एेसे में प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए माना जा रहा है कि इंदौर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो सकता है। इसे लेकर यह भी चर्चा है कि जल्द ही इंदौर को रैक भी मिल जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए ट्रेन का संचालन होगा।

दरअसल, इंदौर से जबलपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जनवरी से प्रस्तावित है। जनवरी से इसकी तैयारियां चल रही थीं। इंदौर और जबलपुर दोनों ओर पिटलाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन से लेकर स्टाफ तक की ट्रेनिंग हो गई थी। हालांकि प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन भोपाल से नई दिल्ली के बीच पिछले दिनों शुरू हुई। अब प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए रीवा में रेलवे अफसरों ने दौरा भी किया। प्रदेश से इंदौर-जबलपुर, इंदौर-जयपुर के साथ ही एक ट्रेन खजुराहो से प्रस्तावित है।

इसके साथ ही रीवा से भोपाल के बीच एक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलना है। हालांकि वहां के जनप्रतिनिधि ट्रेन को रीवा से इंदौर तक चलाने की मांग कर रहे हैं। अब इंदौर से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को लेकर फिलहाल कुछ तय नहीं है। इधर, रेलवे के एक अफसर ने कहा कि इंदौर-जबलपुर ट्रेन को लेकर रेलवे की ओर से सारी तैयारियां तय हैं। पीएमओ से हरी झंडी मिलने के साथ ही ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा।

Share:

Leave a Comment