enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, परशुराम जयंती पर शासकीय अवकाश और पुजारियों हर माह 5 हजार रुपये मानदेय

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, परशुराम जयंती पर शासकीय अवकाश और पुजारियों हर माह 5 हजार रुपये मानदेय

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ब्राह्मण महाकुंभ में कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि जिन मठ-मंदिरों के पास जमीन नहीं है वहां के पुजारियों को प्रतिमाह पांच हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा। पाठ्य पुस्तकों में भगवान परशुराम की गाथा पढ़ाई जाएगी। मंदिरों की जमीन अब कलेक्टर नहीं पुजारी नीलाम करेंगे। भोपाल में ब्राह्मण समाज के बच्चों के छात्रावास के लिए उपलब्धता के आधार पर जमीन भी दी जाएगी।

ब्राह्मण आयोग के गठन की मांग

संस्कृत विद्यालय के कक्षा एक से पांच तक के विद्यार्थियों को पांच हजार रुपये और छह से 12 तक के विद्यार्थियों को 10 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। कर्मकांडी पंडितों की जरूरत है इसलिए यह व्यवस्था की जा रही है। इस महाकुंभ का आयोजन जंबूरी मैदान में किया गया था। ब्राह्मण आयोग के गठन की मांग पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि इसमें कोई दिक्कत नहीं है। एक प्रतिनिधिमंडल बनाकर चर्चा कर लेंगे।

सीएम शिवराज बोले, एमपी में लव चल सकता है, लेकिन जिहाद नहीं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। ब्राह्मण महाकुंभ में उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में लव तो चल सकता है, लेकिन जिहाद किसी भी कीमत पर चलने नहीं दिया जाएगा। जो भी कोई ऐसी हरकत करेगा उसे पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं वचन देता हूं कि ऐसी चीजें हम मध्य प्रदेश की धरती पर नहीं होने देंगे।

Share:

Leave a Comment