enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश बाघ के हमले में चरवाहे की मौत:ग्रामीणों ने जताया आक्रोश....

बाघ के हमले में चरवाहे की मौत:ग्रामीणों ने जताया आक्रोश....

उमरिया (ईन्यूज एमपी)-उमरिया जिले में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघ ने चरवाहा पर हमला कर दिया। इसमें चरवाहे की मौत हो गई। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर परिक्षेत्र के मझखेता गांव के कक्ष क्रमांक 356 में चरवाहा का शव मिलने के बाद ग्रामीण आक्रोसित होकर जंगल पहुंच गए। उन्होंने जंगल में हंगामा किया।

मझखेता निवासी राजबहोर पिता शिवभजन सिंह (35) चरवाहा गुरुवार को मवेशियों को लेकर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर बफर परिक्षेत्र में जंगल गया था। शाम को उसका शव पेड़ के नीचे पड़ा मिला। जानकारी लगते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंची। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सहायक संचालक सुधीर मिश्रा ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंची है। जांच की जा रही है।

चार परिक्षेत्रों का केंद्र इसलिए होती हैं घटनाएं

मानपुर परिक्षेत्र बफर का गांव मझखेता तीन परिक्षेत्रों का कल्वाह, ताला और मगधी, मानपुर परिक्षेत्र तीन परिक्षेत्रों का केंद्र है। लगातार बाघ और वन्य प्राणियों की मूवमेंट बनी रहती है। मानपुर बफर परिक्षेत्र के परिक्षेत्र अधिकारी मुकेश अहिरवार ने बताया कि मानपुर बफर के मझखेता बीट के पीएफ 356 में बाघ ने हमला किया है। चरवाहा की मौत हो गई है। हमारी टीम उस एरिया में लगातार सर्चिंग कर रही है। जो मझखेता गांव बसा है। वह 4 रेंजों के सीमा पर है। वहां लगातार बाघों का मूमेंट बना रहता है। इससे पहले मुनादी करा कर भी गांव वालों को सतर्क कराया गया था कि ग्रामवासी ज्यादा जंगल की तरफ न जाएं

Share:

Leave a Comment