enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश *ट्रैक्टर और आटो में भीषण टक्कर, दो मजदूरों की मौत*

*ट्रैक्टर और आटो में भीषण टक्कर, दो मजदूरों की मौत*

उमरिया(ईन्यूज एमपी)- उमरिया जिले में गिट्टी से भरे ट्रैक्टर और मजदूरों से भरे आटो में भीषण टक्कर हो गई। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है। घटना जिले के मानपुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रक्सा के पास हुई। यहां गिट्टी से लोड ट्रैक्टर और 15 से 20 मजदूरों से भारे आटो में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गई। इस घटना में आटो में सवार दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक मजदूर कोमा में चला गया। घटना में कई अन्य लोग घायल हो गए है। घायलों को मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है जहां से कुछ गंभीर घायलों को मेडिकल कालेज शहडोल के लिए रेफर किया गया है।

घटनास्थल पर 15 से 20 मजदूर में पांच गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें से एक मजदूर राम मनोहर पिता लालू साहू उम्र 35 वर्ष निवासी बड़ार की मौत मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो गई। वहीं दूसरे मजदूर लखन पिता रामदेव उम्र 20 वर्ष निवासी रक्सा की मौत मेडिकल कालेज शहडोल में हुई। तीसरा मजदूर कोमा की हालत में बताया जा रहा है लेकिन वेंटीलेटर युक्त एंबुलेंस न मिलने के कारण उसे जबलपुर नहीं भेजा जा सका।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक थाना मानपुर के ग्राम पंचायत रक्सा एवं ग्राम कोलर के बीच गौतमन तालाब के पास ट्रैक्टर और आटो दुर्घटना के शिकार हुए हैं। जिसमें गिट्टी से लोड ट्रैक्टर तेज रफ्तार आ रहा था। इसी दौरान सामने की तरफ से आटो सवारी लेकर आ रहा था और अचानक ट्रैक्टर और आटो में जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें आटो में सवार कई लोग घायल हो गए। घटना के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को सूचना उपरांत घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर भेजा गया जहां से गंभीर हालत में होने के कारण घायलों को शहडोल मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया। बताया जा रहा है कि मानपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम रक्सा और बड़ा के मजदूर मानपुर में दिनभर की मजदूरी करने के बाद 15 से 20 मजदूर शाम के समय आटो के माध्यम से अपने गांव की ओर जा रहे थे तभी विपरीत दिशा से आ रहा ट्रैक्टर जिसकी एक हेडलाइट जल रही थी, जिसे देखकर आटो ड्राइवर को लगा कि सामने से कोई दो पहिया वाहन आ रहा है और वह जाकर सीधे ट्रैक्टर से टकरा गया।

Share:

Leave a Comment