enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश निर्वाचन कार्य में लापरवाही, कलेक्टर के अधिकारी को थमाया नोटिस....

निर्वाचन कार्य में लापरवाही, कलेक्टर के अधिकारी को थमाया नोटिस....

उमरिया (ईन्यूज एमपी)-जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं और कलेक्टर ने अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं। जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरती है। जिसके कारण कलेक्टर ने जिला परियोजना समन्वय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान सुमिता दत्ता को विधानसभा क्षेत्र 89-बांधवगढ़ के जोन क्र. 32-महोबादादर का जोनल,सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया जाकर मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन रिपोर्ट और संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की जानकारी (व्हीएम-2,व्हीएम-3) उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया था और कलेक्टर कार्यालय से बार-बार दूरभाष के माध्यम से सूचित करने के बाद भी जानकारी उपलब्ध न कराए जाने के कारण क्रिटिकल, वल्नरेबल मतदान केन्द्रों का निर्धारण नहीं किया जा सका। जिससे भोपाल की बैठक में जिले की जानकारी नहीं भेजी जा सकी।

बैठक में बिना सूचना रही अनुपस्थित

जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान सुमिता दत्ता 29 अगस्त 2023 को सेक्टर, जोनल अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें बिना सूचना के अनुपस्थित भी थी। निर्वाचन जैसे राष्ट्रीय महत्वपूर्ण कार्य में रुचि न लेने पर और अधिकारियों के आदेशों की अव्हेलना करने पर कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है और जवाब समय-सीमा प्रस्तुत न होने और जवाब समाधानकारक न पाए जाने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।

Share:

Leave a Comment