enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश *पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 42 उपद्रवी गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ से भी आए थे बलवाई*

*पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 42 उपद्रवी गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ से भी आए थे बलवाई*

उमरिया(ईन्यूज एमपी)- गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को पुलिस पर हमला कर पथराव के मामले में बुधवार को पुलिस ने हत्या का प्रयास और बलवा का मामला दर्ज कर 42 लोगों को गिरफ्तार किया है। कई अन्य लोगों की तलाश भी पुलिस कर रही है। आंदोलन में आसपास के जिलों और छत्तीसगढ़ से भी लोग आए थे। हमले में दो एएसपी, दो टीआइ व एसडीओपी समेत 25 पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

पहले उठाए वाहन

पुलिस ने रात में ही उन लोगों के वाहन उठा लिए जो आंदोलन में हिस्सा लेने उमरिया पहुंचे थे। यह वाहन लावारिस हालत में नगर के अलग-अलग हिस्सों में खड़े थे। इनमें ज्यादातर दोपहिया वाहन हैं, जिसके वाहन मालिकों की पहचान हो गई है और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। कुछ बलवाई सगरा मंदिर के पास सिद्ध बाबा तालाब के आसपास छिपे थे, जबकि कुछ लोगों ने चंदिया रोड पर कब्रस्तान में पनाह ले रखी थी। ज्यादातर लोग नगर की सीमा से बाहर निकल गए थे।

यहां से आए थे उपद्रवी

पुलिस का कहना है कि आंदोलन में उमरिया जिले के अलावा डिंडौरी जिले के बजाग जनपद के लोग शामिल थे, जबकि छत्तीसगढ़ के भी कई लोग आंदोलन में शामिल थे। दूसरे जिले और दूसरे प्रदेश से आने वाले आंदोलनकारियों ने ही ज्यादा उपद्रव मचाया था। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि घटनाक्रम के पीछे और किन-किन लोगों का हाथ है।

Share:

Leave a Comment