enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश आज ब्यौहारी मे राहुल गाँधी करेंगे जन आक्रोश यात्रा का समापन....

आज ब्यौहारी मे राहुल गाँधी करेंगे जन आक्रोश यात्रा का समापन....

शहडोल (ईन्यूज एमपी )-मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बाद कांग्रेस नेताओं ने भी अपने दौरे तेज कर दिए हैं. शहडोल जिले के ब्यौहारी मे आज 10 अक्टूबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे और विंध्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा निकली गई जन आक्रोश यात्रा का समापन भी होगा. आज होने वाली इस जनसभा की कांग्रेस पार्टी बड़ी तैयारी कर रही है. राहुल गांधी लगभग दोपहर साढ़े बारह बजे ब्यौहारी आएंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

राहुल गांधी की जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय, अजय सिंह राहुल कमलेश्वर पटेल सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. विंध्य इलाके के आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग में होने वाली इस सभा में शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, सीधी सिंगरौली, रीवा ,सतना से कांग्रेस कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों को लाने में जुटे हुए हैं. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले राहुल गांधी आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग में आदिवासी वोट को साधने का प्रयास करेंगे. राहुल गांधी जनसभा को सम्बोधित करने के साथ आदिवासियों से भी चर्चा करेंगे.

कांग्रेस के लिए इसलिए खास है ये जनसभा

अगर 2018 के चुनाव के नतीजों पर गौर किया जाय तो विंध्य की 30 सीटो में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के हिस्से में महज 6 सीटें ही आई थी. चुरहट से कद्दावर नेता अजय सिंह राहुल भी चुनाव हार गए थे. शहडोल और उमरिया जिले से कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया था. वहीं, कांग्रेस बहुमत का आंकड़ा 116 से चंद सीट के चलते पिछड़ गई थी, जिसके चलते कांग्रेस ने अब विंध्य इलाके पर अपनी पैठ बनाने के लिए बड़ी जनसभा आयोजित कर रही है.

बता दें कि विंध्य के इलाके में जनआक्रोश यात्रा में पूर्व मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेम्बर कमलेश्वर पटेल शहडोल सम्भाग में यात्रा कर रहे हैं. कांग्रेस शहडोल के ब्यौहारी में राहुल गांधी की ये जनसभा कर एक तरह से विधानसभा चुनाव के ठीक पहले आदिवासी बाहुल्य शहडोल सम्भाग समेत विंध्य के आदिवासी और पिछड़े समुदाय को साधने की कोशिश करेगी

Share:

Leave a Comment