enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MP में शीतलहर के चलते सरकारी और निजी स्कूलों के समय में बदलाव,नई व्‍यवस्‍था 9 जनवरी से 20 जनवरी तक प्रभावी...

MP में शीतलहर के चलते सरकारी और निजी स्कूलों के समय में बदलाव,नई व्‍यवस्‍था 9 जनवरी से 20 जनवरी तक प्रभावी...

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मध्‍य प्रदेश में शीतलहर को देखते हुए सरकार ने स्‍कूलों के समय में बदलाव कर दिया है। इसके चलते अब स्‍कूलों का समय सुबह 10 बजे से रहेगा। यह आदेश सभी निजी एवं सरकारी स्‍कूलो के लिए जारी हुआ है। नई व्‍यवस्‍था 9 जनवरी से लागू होगी। यह आदेश 20 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।


प्रदेश में बढ़ते शीतलहर एवं प्रतिकूल मौसम को देखते हुए स्कूलों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। इस संबंध में मप्र स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं। 20 जनवरी तक बदले हुए समय पर ही स्कूल संचालित किए जाएंगे।

जारी आदेश में लिखा है कि ऐसे सभी सरकारी व निजी स्कूल जो सुबह से संचालित होते हैं, वे अब प्रात:10 बजे से लगेंगे। वहीं दो पालियों में संचालित होने वाले सरकारी व निजी स्कूल भी सुबह 10 बजे से ही संचालित किए जाएंगे।

ऐसे सरकारी स्कूल जो सुबह 10.30 बजे से संचालित होते हैं, वे यथावत निधारित समय-सारिणी के अनुसार संचालित होंगे। वहीं कक्षा छठवीं से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन समय-सारिणी के अनुसार होगा। आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

Share:

Leave a Comment