enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव आज उज्जैन में, सिंहस्थ के लिए योजनाओं पर करेंगे चर्चा.

सीएम मोहन यादव आज उज्जैन में, सिंहस्थ के लिए योजनाओं पर करेंगे चर्चा.



उज्जैन( ईन्यूज एमपी) - मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव शनिवार देर शाम उज्जैन आए। वे रविवार को उज्जैन में रहेंगे। वे सुबह 10 बजे विक्रमादित्य संकुल भवन में महाकुंभ सिंहस्थ-2028 की तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तुत कार्य योजनाओं की समीक्षा करेंगे। तत्पश्चात मकोड़ियाआम में 100 करोड़ रुपये से बनने रेलवे प्रशिक्षण केंद्र का भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान सांसद अनिल फिरोजिया भी मौजूद रहेंगे। महिदपुर के डोंगला गांव में स्थित वराह मिहिर खगोलीय वेधशाला में विज्ञानियों के साथ बैठक करेंगे।
तैयारियों को लेकर शनिवार को प्रशासनिक अमला व्यस्त रहा। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और एसपी सचिन शर्मा ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण भी किया। मालूम हो कि उज्जैन में चार साल बाद 2028 में शिप्रा किनारे महाकुंभ ‘सिंहस्थ’ लगना है। प्रशासन ने महीनेभर के इस महाकुंभ में दुनियाभर से 30 करोड़ लोगों के आने का अनुमान जताया है।

ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर के दर्शनार्थ इंदौर-भोपाल सड़क मार्ग के रास्ते आने वाले श्रद्धालुओं को सीधे मंदिर पहुंचाने के लिए 300 करोड़ रुपये खर्च कर महामृत्युंजय द्वार से त्रिवेणी संग्रहालय पार्किंग स्थल तक 3700 मीटर लंबा फोरलेन एलिवेटेड कारिडोर बनाना।

Share:

Leave a Comment