enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा की फर्जी खबर फैलाई तो होगा एक्शन, CBSE ने दी चेतावनी....

बोर्ड परीक्षा की फर्जी खबर फैलाई तो होगा एक्शन, CBSE ने दी चेतावनी....


नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- CBSE बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो जाएंगी। बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर साटी तैयारी कर ली हैं। CBSE ने एक गाउडलाइन जारी की है जिसमें एग्जाम को नकल और अफवाहों से मुक्त बनाने की बात कही गई है। इसी के साथ परीक्षा से जुड़ी फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। बोर्ड ने बच्चों और पैरेंट्स को अराजक तत्वों से सावधान रहने की हिदायत भी दी है।

बोर्ड ने कहा कि अक्सर परीक्षा के दौरान फर्जी सोशल हैंडल ओर यूट्यूब पर पेपर लीक आदि की खबरें आती हैं। साथ ही कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रश्न पत्र एग्जाम से पहले लीक करने का दावा किया जाता है। परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न पत्र ओर सेंपल पेपर को भी अराजक तत्वों की तरफ से शेयर किए जाने का दावा किया जाता है।

अराजक तत्व प्रश्न पत्र के फर्जी पेपर और वीडियो शेयर करते हैं। ऐसा दावा करते हैं कि उनके पास संबंधित पेपर का पहले से एक्सेस है। वे पैरेंट्स और बच्चों से पैसे ऐंठ लेते हैं और बाद में अभिभावकों को ठगी का पता चलता है। बोर्ड ऐसे अराजक तत्वों की मॉनिटरिंग करेगा और फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ IPC सहित IT एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Share:

Leave a Comment