enewsmp.com
Home देश-दुनिया मातम में बदली शादी कि खुशियां, रस्म के दौरान कुएं में गिरी 22 महिलाएं व बच्चियां,13 की मौत

मातम में बदली शादी कि खुशियां, रस्म के दौरान कुएं में गिरी 22 महिलाएं व बच्चियां,13 की मौत

कुशीनगर (ईन्यूज एमपी)- उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में बुधवार देर शाम एक भयावह हादसा हो गया, जिसमें बच्चियों सहित 13 महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। कुशीनगर जिले के नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव में एक विवाह समारोह के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं व युवतियां कुएं के पास जमा हुई थी और पारंपरिक रस्में निभा रही थी। इसी दौरान कुएं का स्लैब टूट गया और करीब 22 महिलाएं, लड़कियां कुएं में गिर गईं, जिसमें 13 महिलाओं की मौत हो गई, जिसमें कुछ बच्चियां भी शामिल है।


9 महिलाओं को बचाया गया

स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 9 महिलाओं को बचाया लिया। लेकिन इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई। हादसे के कारण शादी की खुशी मातम में बदल गई। हादसे की सूचना मिलते ही आला अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। बीती रात यह हादसा होने के कारण राहत एवं बचाव कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।


ऐसे हुआ ये भयावह हादसा

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के नौरंगिया गांव के स्कूल टोला में माटीकोडवा (विवाह पूर्व कार्यक्रम) के दौरान महिला व युवतियां कुएं की पटिया पर खड़ी थीं। इसी दौरान ज्यादा वजन के कारण कुएं का लकड़ी का पटिया टूट गया और स्लैब पर खड़ी 22 महिलाएं व लड़कियां भी कुएं में गिर गईं। अचानक बड़ी संख्या में महिलाएं और लड़कियां कुएं में गिरने से अफरा-तफरी मच गई।


आज होने वाली थी युवक की शादी

नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे की आज शादी होने वाली थी। बुधवार रात हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी और इसी दौरान परिवार और मोहल्ले की महिलाएं कुछ पारंपरिक रस्म निभाने के लिए कुएं के पास गई थी। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में बच्चे भी थे।

हादसे में इन लोगों की मौत

1. पूजा पुत्री बलवंत यादव 19 वर्ष निवासी नौरंगिया स्कूल टोला।


2. पूजा पुत्री राम जीर्णोद्धार चौरसिया 20 वर्ष।

3. शशिकला बेटी मदन चौरसिया 15 साल।

4. शकुंतला देवी पत्नी भोला चौरसिया 35 वर्ष।

5. ममता देवी पत्नी रमेश चौरसिया 35 साल।

6. मीरा की बेटी सुभग विश्वकर्मा 25 साल।

7. परी बेटी राजेश चौरसिया 14 साल।

8. ज्योति बेटी रामबली चौरसिया 15 साल।

9. राधिका बेटी महेश कुशवाहा 16 साल।

10. सुंदरी पुत्री प्रमोद कुशवाहा 8 वर्ष।


11. आरती बेटी इंद्रजीत चौरसिया 15 साल।

12. मोनू बेटी सरवन 15 साल।

13. वृंदा बेटी मैंगरू 15 साल।

Share:

Leave a Comment