enewsmp.com
Home क्राइम पुलिस ने किया अंधी हत्या का पर्दाफाश, दोस्त ही निकले मृतक के हत्यारे.....

पुलिस ने किया अंधी हत्या का पर्दाफाश, दोस्त ही निकले मृतक के हत्यारे.....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले के अतरैला थाना अंतर्गत बुचगड़ा यात्री प्रतीक्षालय में एक सप्ताह पहले हुई अंधी हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सूत्रों की मानें तो तीन दोस्तों की शराब पार्टी में मृतक पहुंच गया। उसने नशे के हालत में गाली-गलौज कर दी। ऐसे में तीनों आरोपियों ने मिलकर लाठी व डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। मौत के बाद तीनों युवक जीप में लाश को रख मृतक के गांव पर बने यात्री प्रतीक्षालय में जाकर फेंक दिए।

जिससे दूसरे दिन गांव वाले हत्या को हादसा समझने लगे। हालांकि सिर और मुंह में चोंट के कारण अतरैला पुलिस ने मर्डर का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की। साइबर सेल की मदद से संदेहियों को उठाया गया। जांच में तीन आरोपियों का नाम सामने आए है। जिनको गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। बयान में आरोपियों ने हत्या का जुर्म कबूल किया है। ऐसे में हत्या के आरोपियों को जिला न्यायालय में पेश किया गया है।
अतरैला थाना प्रभारी उप निरीक्षक कन्हैया सिंह बघेल ने बताया कि 13 दिसंबर को फरियादी संतलाल वर्मा ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। कहा कि उसके भाई दादूभाई वर्मा पुत्र ददल्ली वर्मा 40 वर्ष निवासी खैरहाई कोनी का शव बुचगड़ा यात्री प्रतीक्षालय में बनी कुर्सी के नीचे पड़ा है। प्रकरण दर्ज कर घटनास्थल की जांच की। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। एफएसएल टीम और डाग स्काट को मौके पर बुलाया।
वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्र करने के लिए सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला की टीम मौके पर पहुंची है। बारीकी से जांच करने के बाद मृतक का पीएम एसएस मेडिकल कॉलेज की फोरेंसिक यूनिट में जाकर करवाया है। पीएम रिपोर्ट मिलने पर मृतक की मृत्यू मारपीट से आई चोटों के कारण पाई गई। ऐसे में घटनास्थल का एसपी नवनीत भसीन और मऊगंज एएसपी विवेक कुमार लाल ने निरीक्षण किया।

पुलिस ने संदेही मेंटेना कंपनी के पेटी कांट्रेक्टर नीरज सिहं पुत्र इन्द्रपाल सिहं 38 वर्ष निवासी बरौहा, हाइवा चालक नवीन पाण्डेय पुत्र रमेश प्रसाद पाण्डेय 23 वर्ष निवासी ग्राम बोकरो पोस्ट हनुमानगंज थाना चुरहट जिला सीधी हाल गगवा नाला थाना अतरैला और शैलेन्द्र वर्मा उर्फ शालू पुत्र राजेन्द्र प्रसाद वर्मा 19 वर्ष निवासी बड़ी डाड़ी को पूछताछ के लिए थाने ले गई। पहले आरोपियों ने पुलिस को गुमराह किया। लेकिन सख्ती दिखाने पर टूट गए।
आरोपियों ने कहा कि घटना वाली रात मृतक हम लोगों के साथ शराब पिया। वह नशे में टल्ली होकर गाली देने लगा। ऐसे में हम तीनों ने लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला। शव को यात्री प्रतीक्षालय की कुर्सी के नीचे छिपा दिए। घटना में प्रयुक्त नीरज सिहं की डीआई जीप व लाठी पुलिस ने जब्त कर ली है। इसके बाद अपराध क्रमांक 234/22 आईपीसी की धारा 302, 201, 109, 34 एवं 3(2) va एससीएसटी एक्ट के तहत जेल भेजा है।

Share:

Leave a Comment