enewsmp.com
Home क्राइम पुलिस के हाथ लगा जिला बदर आरोपी, 6 जिलों की सीमा से बाहर का आदेश, तड़ीपार पर दर्ज हैं 21 मुकदमे...

पुलिस के हाथ लगा जिला बदर आरोपी, 6 जिलों की सीमा से बाहर का आदेश, तड़ीपार पर दर्ज हैं 21 मुकदमे...

सतना (ईन्यूज एमपी)-जिस शातिर अपराधी और हिस्ट्रीशीटर को डीएम यानी जिला मजिस्ट्रेट ने एक साल तक सिर्फ सतना ही नही आसपास के 6 जिलों की सीमा से बाहर जाने का आदेश दिया था, वह कहीं जाना तो दूर जिले के अंदर ही घूमता रहा और वारदातें भी करता रहा। लेकिन कानून के शिकंजे से वह ज्यादा देर तक बच नही सका और पकड़ा गया। मैहर पुलिस ने तड़ीपार हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर लिया।


मैहर थाना पुलिस ने जिला बदर किए जा चुके शातिर अपराधी अफ़सर खान पिता सुलेमान खान 25 वर्ष निवासी सोनवारी मैहर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से ट्रकों ,ऑटो रिक्शो और अन्य वाहनों को स्टेपनी व अन्य पार्ट्स समेत लगभग 4 लाख 55 हजार रुपए का सामान जब्त किया गया है। मैहर पुलिस ने आरोपी को मैहर के ग्राम उमरी पैला के पास घेराबंदी कर पकड़ा।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अफसर खान के खिलाफ जिले के थानों में 21 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। मैहर थाना में उसका नाम हिस्ट्रीशीटर के तौर पर दर्ज है। जिला मजिस्ट्रेट सतना ने मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 23 जून 2022 को अपराधी अफसर खान के विरुद्ध जिला बदर की कार्रवाई का आदेश जारी किया था।

सतना समेत 6 जिलों की सीमा के अंदर उसका प्रवेश प्रतिबंधित किया गया था लेकिन वह सतना जिला तो दूर मैहर थाना का क्षेत्र भी छोड़ कर कहीं नही गया और यहीं वारदातें करता रहा। मैहर पुलिस का ध्यान उसकी तरफ तब गया जब हाईकोर्ट जबलपुर ने आईपीसी की धारा 399,402 व आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज एक अपराध में अफसर खान के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया।

पुलिस ने उसकी तलाश में मैहर, हरनामपुर, सोनवारी,जीतनगर और उचेहरा में दबिश दी लेकिन वह नही मिला। इस बीच उसके उमरी पैला में होने की खबर मिलने पर घेराबंदी कर पुलिस ने उसे रास्ते मे ही धर दबोचा।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने जिला बदर किए जाने की अवधि के दौरान ही कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकारी। पुलिस ने इन अपराधों के साथ हाईकोर्ट के वारंट, राज्य सुरक्षा अधिनियम के उल्लंघन का प्रकरण भी उसके विरुद्ध बनाया है।

Share:

Leave a Comment