enewsmp.com
Home सीधी दर्पण जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 93 आवेदकों की समस्याएं निराकरण के दिए निर्देश,दिव्यांग हुब्बलाल को मिली व्हीलचेयर...

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 93 आवेदकों की समस्याएं निराकरण के दिए निर्देश,दिव्यांग हुब्बलाल को मिली व्हीलचेयर...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- जनसुनवाई में कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा जिले के विभिन्न अंचलों से आए 93 आवेदकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। अनिराकृत आवेदनों के लिये समय-सीमा निर्धारित करते हुए कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि जिन आवेदन पत्रों में समय सीमा निर्धारित की गई है उसको विभाग प्रमुख तत्काल अपने संज्ञान में लेकर निराकरण कर संबंधित आवेदन कर्ता को सूचित करें।

जनसुनवाई में वार्ड नं. 01 पुलिस लाइन कोतर कला सीधी से आये 72 वर्षीय दिव्यांग हुब्बलाल विश्वकर्मा को व्हीलचेयर एवं वैशाखी उपलब्ध कराई गई। हुब्बलाल विश्वकर्मा ने बताया कि 2004 में एक्सीडेन्ट हो जाने के कारण पैर टूट गया है जिससे चलने बैठने में असक्षम हैं। कहीं भी आने-जाने के लिए सहारे की आवश्यकता पड़ती है। व्हीलचेयर एवं वैशाखी मिलने पर हुब्बलाल विश्वकर्मा का कहना है कि व्हील चेयर एवं वैशाखी प्राप्त होने से बहुत सुविधा मिल गयी है। दैनिक क्रियाकलाप में काफी सहूलित हो जाएगी। इसी प्रकार ग्राम चैहानन टोला से आई ईतुआ को श्रवण यंत्र प्रदाय किया गया। विगत दो वर्ष से बहरापन हो जाने के कारण उन्हें सुनने में बहुत कठिनाई हो रही थी, जिसके कारण उन्हें अपने दैनिक जीवन में बहुत ही समस्या होती थी। श्रवण यंत्र मिलने से उनके परिजनों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई है तथा शासन के प्रयासों की सराहना की गई है।

उक्त दोनो आवेदन पत्र का निराकरण करते हुए कलेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं निशक्त कल्याण विभाग सीधी द्वारा उपकरण वितरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे आवेदन पत्र पर उनकी पेंशन, राशन और अन्य समस्या के निराकरण के लिए आपसी समन्वय स्थापित करें। जनसुनवाई में समस्याओं के त्वरित निराकरण होने से आवेदक बहुत खुश और संतुष्ट दिखे।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर राजेश शाही सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment