enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में 11 ने दी कोरोना को मात : मलेरिया से बेहतर करोना का इलाज

सीधी में 11 ने दी कोरोना को मात : मलेरिया से बेहतर करोना का इलाज

सीधी(ईन्यूज एमपी)- कोविड केयर सेंटर से आज 11 लोग स्वस्थ होकर घर गये। जिस जिला चिकित्सालय में मलेरिया बुखार का इलाज ठीक से नहीं हो पाता वहां अब तक सेंटर में भर्ती एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश के आंकड़ों में एक मौत दर्ज है, वह कर्नाटक से प्रवासी मजदूरों को ला रही बस में हुई थी और अब तक सिर्फ एक मरीज रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।
जन सम्पर्क कार्यालय की विज्ञप्ति अनुसार पूर्व में पॉजिटिव पाये गये 11 मरीजों ने कोरोना को हराकर साबित कर दिया कि वो कोरोना योद्धा है। जिले में अब तक में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक साथ 11 लोग स्वस्थ होकर घर गये अब तक 87 कोरोना मरीज़ों में से 62 स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार शेष इलाजरत 24 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का स्वास्थ्य स्थिर है। शीघ्र ही स्वस्थ होने पर वे भी घरों के लिये प्रस्थान करेंगे।
स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये गये मरीज़ों को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। इसके साथ ही आवश्यक निर्देशों का पालन करने के लिए सभी को एक पंपलेट भी दिया गया है, जिसमें होम क्वॉरेंटाइन के समय अथवा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। करोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो रहे व्यक्तियों से स्वास्थ्य विभाग का आत्मविश्वास एवं स्वास्थ्य विभाग पर आमजन का विश्वास बढ़ा है।
विजय सिंह
सीधी

Share:

Leave a Comment