enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर.....

भू माफियाओं के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर.....

इंदौर(ईन्यूज एमपी)तीन हजार करोड़ से ज्यादा की जमीनों पर कब्जा करने वाले फरार इनामी भूमाफिया सुरेंद्र संघवी, उसके बेटे प्रतीक संघवी सहित छह आपराधिक केस में आरोपी बने फरार 13 भूमाफियाओं का पुलिस ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी करवा लिया है। एक भूमाफिया दिलीप जैन के पिता का नाम न होने से उसका वारंट जारी नहीं करवाया गया है, क्योंकि गलत नाम से वारंट जारी होने पर उसे कोर्ट में फायदा मिल सकता है।अब पुलिस इनकी संपत्ति कुर्की करवाने की कानूनी प्रक्रिया भी शुरू कर रही है। एसपी पूर्व आशुतोष बागरी ने बताया कि भूमाफियाओं के खिलाफ दर्ज हुए धोखाधड़ी के प्रकरण में 17 में से दो भूमाफिया पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं। एक की मृत्यु हो चुकी है। फरार सभी माफियाओं के बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं, ताकि ये आर्थिक ट्रांजेक्शन न कर सकें होटल बेस्ट वेस्टर्न और होराइजन अपार्टमेंट बिल्डिंग में हुई फ्लैट्स की धोखाधड़ी के अलग-अलग 16 मामलों में फरार चल रहे बिल्डर व होटल कारोबारी निखिल कोठारी पर आईजी ने 30 हजार का इनाम घोषित किया है।

रतलाम खाचरौद रोड पर गुंडे नाहरु उर्फ चाकू के कब्जे से पुलिस और प्रशासन ने बुधवार को साढ़े तीन करोड़ रुपए कीमत की डेढ़ बीघा जमीन मुक्त करवाई। उसके खिलाफ स्टेशन रोड थाने में लूट, डकैती, हत्या, हत्या का प्रयास, घर में घुस मारपीट सहित अन्य धाराओं में 31 प्रकरण दर्ज हैं। वह दो बार जिलाबदर हो चुका है। सुबह 10:30 बजे शुरू हुई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक चली। अलग-अलग सात निर्माण तोड़े गए।

कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने कलेक्टोरेट में धरना देकर एडीएम को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस नेताओं का कहना है जमीन पर नाहरु का भाई अब्दुल हमीद मवेशी बांधता है। इस जमीन से नाहरु का कोई संबंध नहीं है। कलेक्टर गाेपालचंद्र डाड ने बताया कि नाहरू ने दो गोडाउन, दो मकान, दो तबेले और एक गुमटी रखकर पांच हजार वर्गफीट जमीन पर अवैध निर्माण और शेष भूमि पर चने की फसल बो कर अतिक्रमण किया गया था।

Share:

Leave a Comment