enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना शुरू.....

नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण की मतगणना शुरू.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश में 'शहर सरकार' की तस्वीर आज साफ हो जाएगी। प्रदेश की 11 नगर निगम में मेयर और पार्षदों के लिए काउंटिंग सुबह 9 बजे से शुरू हो चुकी है। शुरुआती रुझान में भोपाल में दो राउंड की काउंटिंग में भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय आगे चल रही हैं। उज्जैन में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार आगे रहे, लेकिन दूसरे राउंड में बीजेपी प्रत्याशी मुकेश टटवाल ने बढ़त बना ली। सागर में भी भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी आगे हैं।


ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार आगे चल रही हैं। बुरहानपुर में कांग्रेस की शहनाज इस्माइल अंसारी आगे हैं। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल 182 वोट से आगे हैं। छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी धुर्वे तो सतना में भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार दूसरे राउंड में भी बढ़त बनाए हुए हैं। जबलपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जगत बहादुर 6 हजार से ज्यादा वोट की लीड लिए हुए हैं।

11 निगमों में शहरों की सरकार चुनने के लिए 6 जुलाई को वोट डाले गए थे। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। कुछ सीट्स पर आम आदमी पार्टी और AIMIM ने मुकाबले को रोचक बना रखा है।

Share:

Leave a Comment