enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 29 जुलाई को होगा जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव, कलेक्टर को राज्य निर्वाचन आयोग ने बनाया पीठासीन अधिकारी....

29 जुलाई को होगा जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव, कलेक्टर को राज्य निर्वाचन आयोग ने बनाया पीठासीन अधिकारी....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (ग्राम, जनपद और जिला) होने के बाद अब 29 जुलाई को जिला पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को पीठासीन अधिकारी बनाया है। जिला पंचायत सदस्य अपने बीच से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत के उप सरपंच का चुनाव कराने के लिए प्रथम चरण के लिए 24 जुलाई, दूसरे चरण के लिए 25 जुलाई और तीसरे चरण के लिए 26 जुलाई को पंचों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर पीठासीन अधिकारी नियुक्त करेंगे।

इसी तरह जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए पहले चरण का सम्मेलन 27 और दूसरे चरण के लिए 28 जुलाई को होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष 29 जुलाई को चुने जाएंगे। सम्मेलन आयोजित करने के लिए सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है कि सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त रखी जाए।

Share:

Leave a Comment