enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत,चरवाहे और रोपा लगा रहे युवक ने तोड़ा दम, दो दिन में 6 लोगों की गई जान......

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत,चरवाहे और रोपा लगा रहे युवक ने तोड़ा दम, दो दिन में 6 लोगों की गई जान......

सतना (ईन्यूज एमपी)- सतना में आकाशीय बिजली ने रविवार को 2 और जिंदगियां लील लीं। खेत में रोपा लगा रहे युवक और मवेशी चराने निकले बुज़ुर्ग पर मौत आसमान से आ गिरी। दो दिन के अंदर गाज गिरने से अब तक 6 जानें जा चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक सतना जिले की अमरपाटन तहसील अंतर्गत ग्राम ककरा में शंकर द्विवेदी 65 वर्ष की मौत हो गई। वह मवेशी चराने गया था। तभी मौसम बिगड़ा तो बचाव के लिए वह एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। तभी गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरी और शंकर की मौत हो गई। सूचना के बाद अमरपाटन पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

उधर, कोटर थाना क्षेत्र के अबेर में धान का रोपा लगा रहे एक युवक पर भी आसमान से मौत आ टपकी। वह 10 लोगों के साथ खेत में धान का रोपा लगा रहा था। तभी शाम लगभग 4 बजे गाज गिरी और सभी अचेत हो गए। इनमें से राजू चौधरी पिता संशय चौधरी 20 वर्ष निवासी कोटर नई बस्ती की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन लक्ष्मी 23 वर्ष, करुणा 17 वर्ष तथा संगीता चौधरी पति राजेश चौधरी समेत 9 अन्य झुलस गए। बताया जाता है कि राजू और उसकी बहनों समेत 10 लोग अबेर में सोहन लाल सिंह के खेत मे धान का रोपा लगा रहे थे। गाज गिरने से झुलसे लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि दो दिन के अंदर सतना जिले में गाज गिरने से 6 मौतें हो चुकी हैं। शनिवार को पतौरा में गाज ने एक ही टोले में रहने वाले तीन लोगों की जान ले ली थी। जबकि कुछ ही देर बाद कोठी क्षेत्र के मनकहरी गांव में भी एक युवक की मौत हो गई थी।

Share:

Leave a Comment