enewsmp.com
Home क्राइम टी आई बने चरवाहा तो आरक्षक धोबी और लकड़हारा,देखें इन सब ने क्यू यह रूप धारा

टी आई बने चरवाहा तो आरक्षक धोबी और लकड़हारा,देखें इन सब ने क्यू यह रूप धारा

नर्मदापुरम (ईन्यूज एमपी)- जिले के डोलरिया, पथरौटा, सिवनीमालवा क्षेत्र में लगातार लूट की वारदात कर रहे लुटेरों के गिरोह को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों से लूटी गई सामग्री व वारदात में प्रयुक्त हथियार भी जब्त कर लिया गया है। खास बात यह है कि लुटेरों ने सब्जी काटने वाले चाकू का उपयोग कर आधा दर्जन वारदात को अंजाम दिया था।


गिराेह को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें अलग-अलग रूप रखकर डेरा डाले रखी। पथरौटा टीआइ प्रवीण चौहान चरवाहा (बकरी चाराने वाला) बने तो वहीं प्रधानआरक्षक कन्हैया लाल गौर ने धोबी व आरक्षक सियाराम तेकाम ने लकड़हारा की भूमिका निभाई। करीब तीन दिन की मेहनत के बाद लुटेरों का गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। एसपी डा गुरकरन सिंह ने लुटेरों के गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को तीस हजार रुपये के नगद पुरस्कार व प्रधान आरक्षक कन्हैयालाल व आरक्षक सियाराम को पांच-पांच हजार रुपये के कैश रिवार्ड देने की घोषणा की है। एसपी ने शनिवार को पुलिस कंट्रोल में अयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वारदात का खुलासा किया।


चाकू अड़ाकर की थी वारदात

सद्दाम पिता शहीद खान निवासी ताम्सी थाना दमुआ जिला छिंदवाडा ने 22 सितंबर को रात करीब 10.50 बजे रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि नर्मदापुरम से बाइक से तान्सी जाने के लिए निकला था। फोरलेन ओवरब्रिज के आगे रोड के साइड में बाइक खड़ी कर बाथरूम के लिए गया। वापस आने के बाद बाइक पर बैठाा था कि इसी दौरान एक बाइक से दो लड़के आए। एक लड़के ने मेरा मोबाइल व बाइक की चाबी छुड़ा ली। एक लड़का कहने लगा कि तेरे पास जो भी सामान है निकाल कर दे दे और पर्स मांगने लगा। सद्दाम ने जैसे ही लुटेरो को कहा कि पर्स पहले ही गुम हो चुका है तो दूसरे लड़के ने पेट में चाकू अड़ा दिया। तभी पीछे से दो और लुटेरे आए और मोबाइल का पासवर्ड मांगा। मोबाइल का लाक खोलने के बाद बाइक लेकर वहां से बैतूल की ओर भाग गए। डोलरिया रतवाड़ा मार्ग पर भी लुटेरों ने इटारसी निवासी फारेस्ट कर्मी महिपाल सिंह व पिपरिया निवासी अमन कीर से लूट की वारदात की। दोनों ने भी पुलिस थाने में लूट की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

लुटेरों के गिरोह को दबोचने के लिए एसपी डा गुरकरन सिंह ने इटारसी, तवानगर, केसला व पथरौटा थाने की अलग-अलग टीमों को गठित किया था। बागदेव के जंगल में छुपकर बैठे लुटेरों को पकड़ने के लिए पुलिस कर्मियों ने अलग-अलग वेशभूषा धारण की थी। टीआइ प्रवीण कुमार चोहान चरवाहा बनकर लुटेरों पर नजर रखते रहे। तो वहीं प्रधानआरक्षक कन्हैया गौर ने धोबी व आरक्षक सियाराम तेकाम ने लकड़हारा का भेष रखकर जंगल में घूमते रहे।

Share:

Leave a Comment