enewsmp.com
Home क्राइम रीवा में पकडाए सीधी के दो बदमाश,एटीम बदलकर करते थे ठगी का काम,मझौली लाकर होगी पूछताछ....

रीवा में पकडाए सीधी के दो बदमाश,एटीम बदलकर करते थे ठगी का काम,मझौली लाकर होगी पूछताछ....

रीवा(ईन्यूज एमपी)-रीवा​ शहर में एटीएम बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार हुए है। पकड़ में आए बदमाशों के जेब से 27 कार्ड मिले है। पुलिस के मुताबिक शातिर ठग गिरोह के दो सदस्य फ्रॉड केस में तेलंगाना की हैदराबाद जेल में बंद है। इन दोनों के खिलाफ बीते दिन शहर के समान और अमहिया थाने में एक-एक प्रकरण दर्ज है।

संभावना है कि एफआईआर का आंकड़ा और बढ़ेगा। फिलहाल गिरफ्त में आए बदमाशों के घरों की तलाशी के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है।दावा है कि इन दोनों ने सीधी जिले में भी कई फ्रॉड किए है। ऐसे में सीधी के मझौली ले जाकर ठगी के बारे में पूछताछ की जाएगी। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के केस का खुलासा व न्याय मिल सके।

एएसपी अनिल सोनकर ने खुलासा करते हुए बताया कि 14 दिसंबर को समान तिराहा एटीएम के पास दो संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना थाने आई। सूचनाकर्ता ने कहा कि दो बदमाश कई बैंकों के एटीएम रखे हुए है। वह अदल-बदलकर एटीएम डाल रहे है। पर पैसा किसी एटीएम से नहीं निकल रहा है। ये बदमाश किसी गिरोह के सदस्य प्रतीत हो रहे है।
जानकारी के बाद समान थाना पुलिस ने दो संदिग्ध व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ा है। पूछताछ में एक आरोपी ने अपना नाम दिनेश साहू पुत्र लालमन साहू 26 वर्ष निवासी सलैहा थाना मझौली जिला सीधी और दूसरे ने हरिओम शुक्ला पुत्र शेषमणि शुक्ला 30 वर्ष निवासी खाम्ह थाना मझौली जिला सीधी बताया। दोनों को उठाकर पुलिस समान थाने के लिए रवाना हुई।

चर्चा है कि जब पुलिस दोनों को लेकर थाने जा रही थी। तब बदमाश बार-बार जेब में हाथ डाल रहे थे। ऐसे में पुलिस​कर्मियों की टीम ने वाहन से नीचे उतारा। फिर जेब चेक किया। तब दिनेश साहू के पैंट से 14 नग एटीएम और हरिओम शुक्ला की जेब से 13 नग एटीएम विभिन्न बैंकों के मिले है। ये सभी एटीएम अलग-अलग खाता धारकों व अलग-अलग के थे।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पहले एटीएम बूथ में जाते। फिर पीछे खड़े होकर ग्राहकों का पासवर्ड देख लेते। फिर धक्का देकर बातों ही बातों में फंसाकर एटीएम बदल लेते। हालांकि ग्राहकों को उसी बैंक से संबधित दूसरा एटीएम पकड़ा देते थे। इसके बाद दूसरे एटीएम बूथ में जाकर रकम निकाल लेते थे। इस कार्य के लिए सीधी के मझौली से रीवा आया करते थे।

Share:

Leave a Comment