enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कोरेक्स ले डूबी थानेदारी, कमर्जी थानेदार विशाल और प्रधान आरक्षक लल्लू हुए निलंबित....

कोरेक्स ले डूबी थानेदारी, कमर्जी थानेदार विशाल और प्रधान आरक्षक लल्लू हुए निलंबित....

सीधी(ईन्यूज एमपी)- विगत दिनों कमर्जी पुलिस का नशे के कारोबारियों से साथ हुई बात चीत का ऑडियो वायरल होने व रिश्वत खोरी के आरोप की पुष्टि के बाद अंततः थानेदार विशाल शर्मा व प्रधान आरक्षक लल्लू विश्वकर्मा पर कार्यवाही की गाज गिर ही गई। पुलिस अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव द्वारा राजधानी से आते ही थाना प्रभारी कमर्जी विशाल शर्मा एवं प्रधान आरक्षक लल्लू विश्वकर्मा को निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया गया है । और संभावना है कि अभी और लोगों पर भी कार्रवाई की गाज गिरेगी ...?

गौरतलब है की विगत दिनों कमर्जी में कोरेक्स के गोरख धंधे में लगे लोगों और खाखी धारियों के बीच वार्तालाप और लेनदेन का ऑडियो वायरल हुआ था जिसके बाद पुलिस कप्तान द्वारा कार्यवाही करते हुए प्रधान आरक्षक लल्लू विश्वकर्मा को लाइन हाजिर कर दिया गया था और अब कमर्जी थाना प्रभारी विशाल शर्मा पर भी कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है साथ ही पीएल टांडिया उप निरीक्षक को कमर्जी थाने का प्रभार सौपा गया है ।

जी ...हां... कोरेक्क्स के लिए कुछ ज्यादा ही बदनाम कमर्जी क्षेत्र में लम्बे समय से यह कमीशन खोरी और नशे को संरक्षण देने का खेल चल रहा था लेकिन जिम्मेदार इस बात को स्वीकार नहीं कर रहे थे और दवाब ज्यादा होने पर छुट पुट कार्यवाही कर कोरमपूर्ती करने में लगे हुए थे और इमानदारी का ढोल तो इतनी जोर से बजाते की मुख्यालय तक उसकी गूंज जाती और संरक्षण देने वाले आकाओं का भूत भी कुछ इस कदर सवार था की मनमर्जी करने का दौर चरम पर था, मजाल क्या की आम आदमी शिकायत लेकर साहब के पास पहुंच जाये छोटे कद में भयंकर अफसरी और शिकायत कर्ता को खरी खरी सुनाकर, धमकाकर रवाना कर दिया जाता था लेकिन वो कहावत है न की आग है तो धुँआ उठेगा ही और इसी धुएं ने थानेदारी को बट्टा लगा दिया । जरूरत से ज्यादा जरूरते और उन्हें पूरा करने की ललक ने पहरेदार को गुनहगार बना दिया ।

हालांकि प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर पुलिस कप्तान द्वारा कार्यवाही की गई है जो संभवत: सही ही होगी और पुलिस कप्तान की कार्यवाही यह साबित करती है कि कमर्जी थाने के तार अपराधियों से जुड़े हैं जिन पर पुलिस अधीक्षक ने सख्ती दिखाई है।

Share:

Leave a Comment