enewsmp.com


भोपाल(ईन्यूज एमपी)- मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. भाजपा विधायक दल की सोमवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.
मोहन यादव को मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। विधायक दल की बैठक में मोहन के नाम का एलान हुआ है। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं, वे साल 2013 में पहली बार एमएलए बने थे। शिवराज सरकार में रह चुके हैं उच्च शिक्षा मंत्री।वहीं प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी होंगे.वहीं नरेंद्र सिंह तोमर होंगे विधानसभा अध्यक्ष।

विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के प्रमुख के. लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा भी शामिल थे.
भाजपा ने 17 नवंबर को हुए चुनाव में 230 सदस्यीय विधानसभा में 163 सीट जीतकर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट के साथ दूसरे स्थान पर रही. भाजपा ने चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर किसी को पेश नहीं किया था और एक तरह से पूरा प्रचार अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर टिका था. मध्य प्रदेश में भाजपा दो दशक में पांचवीं बार सरकार बनाने जा रही है. इससे पहले वह 2003, 2008, 2013 और 2020 में राज्य में सत्ता में आई थी.

शिवराज ने रखा प्रस्ताव
जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री
राजेंद्र शुक्ला उप मुख्यमंत्री
नरेंद्र सिंह तोमर स्पीकर

Share:

Leave a Comment