enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश स्वच्छता का सातवां आसमान छूने को इंदौर है बेताब, परिणाम आज ।

स्वच्छता का सातवां आसमान छूने को इंदौर है बेताब, परिणाम आज ।



इंदौर(ईन्यूज़ एमपी)- स्वच्छता का छक्का लगाने वाला इंदौर अब स्वच्छता का सातवां आसमान छूने को बेताब है। स्वच्छता हमारे संस्कार हैं इसलिए हम नंबर वन हैं। गुरुवार 11 जनवरी 2024 को दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित गरिमामय आयोजन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु खुद इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव, निगमायुक्त हर्षिका सिंह को सम्मानित करेंगी। वर्ष 2017 से इंदौर स्वच्छ सर्वेक्षण में नंबर वन आ रहा है।
इस बार भी इंदौर स्वच्छता के सातवें आसमान पर बैठने को तैयार है। जनभागीदारी, नवाचारों और आपसी समन्वय वाले जज्बे ने ही हमें देश के दूसरे शहरों से आगे बनाए रखा है। स्वच्छता हमारा संस्कार तो था ही अब यह हमारी परंपरा भी बन गई है। इंदौरियों ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि हम जो ठान लेते हैं उसे पाकर ही रहते हैं।
इंदौर को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कह चुके हैं कि दूसरे शहर जब किसी बात को करने का सोचते हैं इंदौर उसे कर चुका होता है। आज जब देश के दूसरे शहर स्वच्छता का महत्व समझकर इसे अपनाने के बारे में विचार कर रहे हैं हम स्वच्छता का सातवा आसमान छू चुके हैं। इंदौरियों में सफलता को पाने का जज्बा भी है और हौसला भी। स्वच्छता को लेकर कहा जाता है कि यह यहां के लोगों की सिर्फ आदत नहीं बल्कि त्योहार और संस्कार है।

Share:

Leave a Comment