enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MPPSC ने लिया बड़ा फैसला, ऐप के माध्यम से मोबाइल पर उम्मीदवारों को मिलेगी भर्ती परीक्षा की जानकारी..

MPPSC ने लिया बड़ा फैसला, ऐप के माध्यम से मोबाइल पर उम्मीदवारों को मिलेगी भर्ती परीक्षा की जानकारी..

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- MPPSC ने एक बड़ा फैसला लिया है, वह अब नया मोबाइल एप पर काम कर रहा है, साथ ही उम्मीदवारों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द की जाएगी। इसके तहत होगा यह कि उम्मीदवार किसी भर्ती परीक्षा के लिए जब अपनी पूरी डिटेल, शैषणिक योग्यता आदि की जानकारी अपलोड करेंगे तो उन्हें एक आईडी जनरेट हो जाएगा। जब वह अगली परीक्षा के लिए आवेदन करेगा तो उसे केवल आईडी ही भरना होगा, पूरा फार्म भरने की जरूरत नहीं होगी, वह पहले से ही पीएससी के पास सेव रहेगी।

पीएससी के ओएसडी डॉ. रविंद्र पंचभाई ने बताया कि एक बार किसी उम्मीदवार का आईडी जनरेट हो गया और इसमें सभी योग्यताएं डिटेल आ गई, तो फिर पीएससी ( MP PSC ) जब कोई भर्ती निकालेगा तो उसे उसकी योग्यता के अनुसार इन विज्ञप्तियों की जानकारी मोबाइल पर ही मिल जाएगी। फिर वह तय कर सकेगा कि उसे आवेदन करना है या नहीं। इस तरह आयोग की सभी जानकारी उसे मोबाइल पर ऑटोमेटिक तरीके से मिलती रहेगी।

प्रतिवेदन में पीएससी चेयरमेन, सदस्य व सचिव ने राज्यपाल को यह भी बताया कि पीएससी ने साल 2022-23 के दौरान 61 भर्ती विज्ञापनों के जरिए 5391 पदों के लिए भर्ती निकाली। इस दौरान 11 परीक्षाएं ली गई, 554 पदों पर अंतिम नियुक्ति कर उन्हें नियुक्ति देने के लिए राज्य शासन को अनुशंसा की गई। साथ ही 145 मामले में विभागीय व अनुशासनात्मक जांच हुई। विभागीय पदोन्नति समिति की 40 बैठक भी हुई। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए प्रदीप्ती नाम की डाक्यूमेंट्री भी बनाई। विषय विशेषज्ञों के विविध सेमिनार भी आयोजित किए गए।

Share:

Leave a Comment