enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में 20 जिलों के 17 हजार बेरोजगारों को सरकार देगी रोजगार...

मध्यप्रदेश में 20 जिलों के 17 हजार बेरोजगारों को सरकार देगी रोजगार...

भोपाल ( ईन्यूज एमपी) महाकाल की नगरी उज्जैन रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आज सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शुभारंभ करेंगे । भोपाल, इन्दौर, उज्जैन सहित 20 जिलों के 56 प्रोजेक्ट का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी सीएम मोहन करेंगे ।

बतादें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कुल 56 प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे इन 56 प्रोजेक्ट से 10 हजार करोड़ से अधिक का निवेश आने का अनुमान है 17 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलने की भी संभावना जताई जा रही है । अभी तक 35 कंपनियों से 74,711 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव पर सहमति बनने की खबर है । समिट में भाग लेने अभी तक 831 इन्वेस्टर्स और 30 फॉरेन डेलिगेट्स के आने की स्वीकृति प्राप्त हुई है ।

उधर मध्यप्रदेश सरकार बदली हुई रणनीति पर यह समिट कर रही है
बड़े उद्योपतियों को बुलाने और बड़े एमओयू साइन करने की बजाय सरकार का फोकस अधिक से अधिक प्रोजेक्ट को जमीन पर उतारने का लक्ष्य है ।समिट में निर्यात को बढ़ावा देने के लिए बायर-सेलर मीट पर काफी फोकस अभी तक 3200 से ज्यादा यूनिट्ने बायर-सेलर ने रजिस्ट्रेशन कराया है । समिट के जरिये प्रदेश के उत्पादकों, कृषि उपजों, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट्स को वैश्विक बाजार तक पहुंच बनाने में मदद मिलेगी । वही निवेशकों से मुख्य़मंत्री डॉ.मोहन यादव करेंगे वन टू वन चर्चा भी करेगें ।

Share:

Leave a Comment