enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों का ऐलान, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दिया ये जवाब..

कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों का ऐलान, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने दिया ये जवाब..



भोपाल(ईन्यूज एमपी). भाजपा ने मध्य प्रदेश की 24 सीटों सहित देशभर की 195 संसदीय क्षेत्रों में लोकसभा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इधर, कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्‍यस्‍त है, ऐसे में प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस में कोई सुगबुगाहट भी नहीं दिख रही है।
वहीं उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि अगले सप्ताह कांग्रेस की नेशनल इलेक्शन कमिटी की बैठक होना है, जिसमें मध्‍य प्रदेश की सभी सीटों पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगा। हालांकि पार्टी कब तक इन नामों पर अंतिम मुहर लगाएगी इसको लेकर पटवारी ने कोई स्पष्ट बात नहीं कही है।भाजपा ने शनिवार को मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। नई दिल्ली से जारी सूची में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर फिर भरोसा जताते हुए लोकसभा चुनाव के लिए 20 वर्ष बाद पुन: विदिशा से टिकट दिया है। राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उनकी परंपरागत सीट
गुना-शिवपुरी से प्रत्याशी बनाया गया है।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को फिर खजुराहो सीट से ही चुनाव लड़ाया जा रहा है। कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा के अलावा बालाघाट, धार, इंदौर और उज्जैन लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। पार्टी की पहली सूची में चार महिलाओं को मौका दिया गया है। 24 में 11 सीटों पर पार्टी ने नए चेहरे उतारे हैं। सामान्य वर्ग के सात, ओबीसी वर्ग के नौ प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। एसटी के लिए सुरक्षित पांच और एससी की तीन सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

Share:

Leave a Comment