enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश तकनीकी क्षेत्र में एमपी को आज मिलेगी सौगात, डीप-टेक रिसर्च एंड डिस्कवरी सेंटर का होगा उद्घाटन ..

तकनीकी क्षेत्र में एमपी को आज मिलेगी सौगात, डीप-टेक रिसर्च एंड डिस्कवरी सेंटर का होगा उद्घाटन ..

उज्जैन(ईन्यूज एमपी)- मध्य प्रदेश को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में शुक्रवार को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मुख्यमंत्री मोहन यादव की मौजूदगी में आईआईटी इंदौर के सहयोग से डीप टेक रिसर्च एंड डिस्कवरी सेंटर का उद्घाटन होगा। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री वर्चुअल माध्‍यम से जुड़ेंगे।
बता दे कि इस सेंटर से मध्यप्रदेश के छात्रों, शिक्षाविदों और औद्योगिक संस्थानों को लाभ मिलेगा। साथ ही केंद्र में एस्ट्रोनॉमिकल हेरिटेज लैब, लेजर इंजीनियरिंग लैब और मेकर्स स्पेस ऑन माइक्रो मैन्युफैक्चरिंग लैब की स्थापना भी होगी।

इधर, गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन के दशहरा मैदान में चल रहे उज्जैनी विक्रम व्यापार मेले में पहुंचे। जहां उन्होंने मेले में विभिन्न कंपनियों के चार पहिया, दो पहिया वाहनों सहित अन्य उत्पादों के स्टाॅलों में दुकानदारों से बातचीत भी की।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने व्यापार मेले में वाहन खरीदी के लिए आए आत्माराम मेघवाल को स्कूटी की चाबी सौंपी। आत्माराम ने बताया कि उज्जैन में इस प्रकार से भव्य मेले क्या आयोजन से सभी को प्रसन्नता हुई है। ऐसे आयोजनों से सभी को लाभ मिल रहा है।


Share:

Leave a Comment