enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश 49 तीर्थयात्रियों को लेकर चित्रकूट जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 5 यात्री घायल...

49 तीर्थयात्रियों को लेकर चित्रकूट जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, 5 यात्री घायल...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)- शुक्रवार की देर रात भौंरी स्थित भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (आइसर) के सामने श्रीराम मंदिर के सामने गलत दिशा में खड़ी तीर्थयात्रियों की बस को तेज रफ्तार ट्राले ने टक्कर मार दी। शुक्रवार रात 12:30 बजे हुए इस हादसे में बस में बायीं तरफ बैठे एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई। पांच लोग घायल हो गए। बस महाराष्ट्र के 49 श्रद्धालुओं को लेकर तीर्थाटन के लिए निकली थी। ओंकारेश्वर में दर्शन करने के बाद सभी भौंरी के श्रीराम मंदिर में विश्राम करने ठहरे थे। घटना के समय बस चित्रकूट के लिए रवाना होने वाली थी। बस में कुछ ही यात्री बैठ पाए थे, तभी दुर्घटना हो गई।

प्रशासन ने दूसरी बस की व्यवस्था कर बाकी तीर्थयात्रियों को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। टक्कर मारकर भागे ट्राले को खजूरी सड़क थाने की सूचना पर रात में ही सीहोर के पार्वती थाना पुलिस ने रात में ही पकड़कर चालक को हिरासत में ले लिया है।
खजूरी सड़क थाना प्रभारी नीरज वर्मा ने बताया कि मृतक 69 वर्षीय खंडेराव लुकाजी बोरस्ते बड़नेर भैरव, नासिक, महाराष्ट्र के रहने वाले थे। दुर्घटना में राजेंद्र विनायक, विलास सहित पांच लोग घायल भी हुए हैं। बस में 49 तीर्थ यात्रियों के अलावा बस का स्टाफ सफर कर रहा था।

ओंकारेश्वर से आने के बाद सभी लोग श्रीराम मंदिर में भोजन और विश्राम के लिए रूके हुए थे। रात 12:30 बजे बस चित्रकूट के लिए रवाना होने जा रही थी। अधिकांश यात्री मंदिर परिसर में ही थे। कुछ ही लोग बस में चढ़े थे, तभी हादसा हो गया। यदि बस में सभी यात्री बैठ चुके होते, तो दुर्घटना काफी भयावह हो सकती थी। ट्राले की रफ्तार अधिक रहने के कारण बस का बायीं तरफ का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है।

टीआइ वर्मा ने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्रीय एसडीएम मौके पर पहुंच गए थे। शव को हमीदिया अस्पताल पहुंचा दिया गया। प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद खंडेराव के शव को एंबुलेंस से उनके गृहनगर तक पहुंचाने की व्यवस्था की है। घायलों का इलाज भी प्रशासन करवा रहा है। यह बस महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों को लेकर चली थी। ओंकारेश्वर, चित्रकूट के बाद सभी को काशी भी जाना है। उसके बाद सभी वापस महाराष्ट्र लौट जाएंगे।
इस हादसे में बस चालक की लापरवाही भी सामने आई है। बस गलत दिशा में खड़ी थी। जिस समय यात्री बस में सवार हो रहे थे, तब ना तो बस की पार्किंग लाइय जल रही थीं और ना ही उसकी इंडीकेटर लाइट चालू की गई थीं।

Share:

Leave a Comment