enewsmp.com
Home सीधी दर्पण खण्ड मुख्यालयों में आयोजित हुई समय-सीमा समीक्षा बैठक

खण्ड मुख्यालयों में आयोजित हुई समय-सीमा समीक्षा बैठक

सीधी(ईन्यूज एमपी ).- कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी के निर्देशानुसार सभी खण्ड मुख्यालयों में समय-सीमा समीक्षा बैठक का आयोजन उपखण्ड अधिकारियों की अध्यक्षता में की गई। बैठक में खण्डस्तरीय अधिकारियों से सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की विस्तृत समीक्षा की गई। कलेक्टर श्री सोमवंशी के निर्देशानुसार आगामी तीन दिवसों में अभियान चलाकर शिकायतों के शत-प्रतिशत निराकरण के प्रयास किए जाएंगे।

कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया है कि उक्त अभियान की समीक्षा संबंधित उपखण्ड अधिकारी (राजस्व) द्वारा की जावेगी। माह अप्रैल 2024 में प्राप्त शिकायतों तथा 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के निराकरण को प्राथमिकता दी जावेगी। हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित शिकायतों पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए। शिकायतकर्ता से संपर्क कर उनकी समस्याओं को सुनकर नियमानुसार कार्यवाही करते हुए संतुष्टि के साथ शिकायत निराकृत करने के निर्देश दिए गए हैं।
बैठक में पेयजल आपूर्ति के संबंध में भी विस्तृत समीक्षा की गई। संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि पेयजल आपूर्ति की स्थिति में सतत निगरानी रखेंगे तथा सभी बसाहटों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जावेगी।

Share:

Leave a Comment