enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश अब MP के मंत्रियों मिलेगी नई इनोवा क्रिस्टा, मंत्रियों की पुरानी गाडियां मिलेंगी अफसरों को..

अब MP के मंत्रियों मिलेगी नई इनोवा क्रिस्टा, मंत्रियों की पुरानी गाडियां मिलेंगी अफसरों को..

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- मोहन यादव सरकार के मंत्रियों के लिए 25 नई चमचमाती गाड़ियां इसी माह के अंत तक भोपाल आ जाएंगी। मंत्रियों के लिए नई गाड़ियों की खरीदी जैम पोर्टल के माध्यम से की जा रही है जिसकी डिलिवरी के लिए अगस्त की डेट मिली है पर मंत्री इसी माह गाड़ियों की डिमांड कर रहे हैं जिसके चलते सरकार ने जून अंत तक कम्पनी को नई गाड़ियां उपलब्ध कराने के लिए लिखा है। इसके पहले पांच मंत्रियों को नई गाड़ियां पहले ही मिल चुकी हैं।

राज्य सरकार मंत्रियों को इनोवा क्रिस्टा गाड़ी उपलब्ध कराती है जो लंबी दूरी के सफर के लिए आरामदायक मानी जाती है। इस लग्जीरियस गाड़ी की खरीदी के लिए लोकसभा चुनाव के पहले कवायद शुरू की गई थी जिसके परीक्षण के बाद गृह विभाग और विधि विभाग ने अनुमति दे दी थी। इसके बाद चुनाव आचार संहिता खत्म होने का इंतजार किया जा रहा था ताकि 25 नई इनोवा क्रिस्टा खरीदी के लिए आर्डर किए जा सकें। आचार संहिता खत्म होने के बाद सरकार इसके लिए आदेश जारी कर चुकी है। इसलिए अब जल्द ही मंत्रियों के काफिले में नई गाड़ियां शामिल हो जाएंगी। स्टेट गैराज के अधीक्षक के अधीक्षक आदित्य रिछारिया के अनुसार जून अंत तक गाड़ियों की डिलिवरी मिलने की उम्मीद है।

पांच करोड़ में आएंगी मंत्रियों के लिए नई गाड़ियां

मोहन सरकार के मंत्रियों के लिए जो गाड़ियां खरीदी जा रही हैं उनकी कुल कीमत पांच करोड़ रुपए है। एक गाड़ी की औसत कीमत बीस लाख रुपए के करीब बताई जा रही है जो 25 मंत्रियों के लिए पांच करोड़ के आंकड़े तक पहुंच जएगी। गाड़ी खरीदी के लिए जैम पोर्टलके माध्यम से आर्डर किए जाने के बाद कम्पनी इसकी डिलिवरी के लिए अगस्त का समय दिया है पर आर्डर होने के बाद मंत्री अब जल्द से जल्द नई गाड़ी का सुख भोगना चाहते हैं। इसलिए जून में ही डिलिवरी की डिमांड भेजी गई है। यहां गौरतलब है कि मोहन सरकार के पांच मंत्रियों को पहले ही नई गाड़ियां दी जा चुकी हैं।

छह जून से मिली हैं मंत्रियों को गाड़ियां

लोकसभा चुनाव आचार संहिता के दौरान आपात जनसेवा की परिस्थितियों को छोड़ चुनाव आयोग ने बाकी परिस्थितियों में मंत्रियों के सरकारी वाहन के उपयोग पर रोक लग रखी थी। अब आचार संहिता खत्म होने के बाद 6 जून को इसके लिए आर्डर जारी किए गए हैं जिसके बाद मंत्री सरकारी वाहन से सफर कर रहे हैं।

Share:

Leave a Comment