enewsmp.com
Home देश-दुनिया सेना को गृह मंत्री ने दी छूट, बोले पहले गोली मत चलाना, पर उधर से आए तो फिर गिनना मत...।

सेना को गृह मंत्री ने दी छूट, बोले पहले गोली मत चलाना, पर उधर से आए तो फिर गिनना मत...।

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- पाकिस्तान की तरफ से लगातार होती फायरिंग और आतंकी गतिविधियों के बाद भारत सरकार ने सेना को सख्त कार्रवाई करने की छूट की है। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि मैंने अपने सीमा सुरक्षा बल के जवानों से कहा था कि पड़ौसी पर , पहली गोली मत चलाना, लेकिन एक भी गोली उधर से चल जाती है तो फिर अपनी गोलियों को मत गिनना।


राजनाथ ने यह भी कहा कि हमारे बीएसएफ का एक जवान, अभी उसके साथ जिस तरह की बदसलूकी की है पाकिस्तान ने, शायद आपने देखा होगा। कुछ हुआ है। मैं बताऊंगा न हीं। हुआ है, ठीक-ठाक हुआ है। विश्वास रखना बहुत ठीक ठाक हुआ है, 203 दिन पहले। और आगे भी देखिएगा क्या होगा।

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा था कि पाकिस्तान के खिलाफ जल्द ही कड़ी जवाबी कार्रवाई की जाएगी। इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ज्यादा आक्रामक रुख अपना रहा है।

बीएसएफ महानिदेशक के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह की हाल में की गई हत्या के बाद से भारतीय जवान जवाबी कार्रवाई करने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे हैं।
उन्होंने साफ कहा कि इस हत्या को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक जैसी जवाबी कार्रवाई के अंदेशे से पाकिस्तान ने सीमा से पांच किमी के अपने इलाके को खाली करा लिया है।

Share:

Leave a Comment