enewsmp.com
Home देश-दुनिया चीन ने दिखाया फिर दुसाहस,लद्दाख में दो चीनी हेलिकॉप्टर्स ने की घुसपैठ....

चीन ने दिखाया फिर दुसाहस,लद्दाख में दो चीनी हेलिकॉप्टर्स ने की घुसपैठ....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- अरुणाचल प्रदेश में पिछले दिनों चीनी सैनिकों द्वारा घुसपैठ की खबरों के बाद अब एक बार फिर से यही घटना हुई है लेकिन इस बार लद्दाख में। खबरों के अनुसार अब की बार चीनी सेना ने भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन किया है।

जानकारी के अनुसार चीनी सेना के दो हेलिकॉप्टर लद्दाख के ट्रिग हाइट्स में घुसी। ये घटना 27 सितंबर की बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों हेलिकॉप्टर करीब 10 मिनट तक भारतीय सीमा में रहे। हालांकि, इसके बाद वे वापस अपनी सीमा में वापस लौट गए।

बता दें कि कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों की घुसपैठ सामने आई थी। चीनी सैनिक एलएसी क्रॉस कर अरुणाचल सेक्टर में दाखिल हो गए थे। हालांकि भारतीय जवानों के समझाने पर वे वापस अपनी सीमा पर लौट गए। ये घटना इसी महीने की है।

उत्तरांचल में कई बार की घुसपैठ
गौरतलब है कि इससे पहले चीनी सैनिकों ने इसी साल अगस्त में उत्तरांचल के चमोली जिले में घुसपैठ की थी।बताया जा रहा है कि इस दौरान चीनी सैनिक सीमा से चार किलोमीटर अंदर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) की चौकी के करीब तक आ गए। जवानों के कड़े प्रतिरोध के बाद ये सैनिक वहां से लौटे, जबकि इससे पहले इस साल जुलाई में भी बाड़ाहोती इलाके में चीन के सैनिक एलएसी को पार कर भारतीय इलाके में घुसे थे।

Share:

Leave a Comment