enewsmp.com
Home देश-दुनिया कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर(ईन्यूज एमपी)- जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह एक साथ दो जगहों पर आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सबसे पहले मुठभेड़ कुलगाम सेक्‍टर में शुरू हुई। नवंबर में अब तक 34 आतंकियों को सेना ढेर कर चुकी है। कुलगाम में दो और त्राल में एक आतंकी मारा गया। साल 2018 में अब तक सेना ने करीब 250 आतंकी मार गिराए हैं।

कुलगाम के रेडवानी इलाके में एकाउंटर चल रहा है, जहां सेना ने आतंकियों को घेर लिया है। वहीं, लोगों की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को खाली करा लिया है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। अभी तक मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। शहीद जवान की पहचान प्रकाश यादव के रुप में हुई है।

वहीं दूसरा एनकाउंटर पुलवामा के त्राल सेक्‍टर में चल रहा है। यह मुठभेड़ त्राल के हाफू इलाके में चल रही है। इसमें एक आतंकी के मारे जाने की खबर है। भारतीय सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी दक्षिणी कश्‍मीर के कुलगाम सेक्‍टर में छुपे हुए हैं। भारतीय सुरक्षाबलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल दोनों जगह मुठभेड़ जारी है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

Share:

Leave a Comment