enewsmp.com
Home देश-दुनिया अधिकारी को रिश्वत देने बच्चों के साथ किसान मांग रहा है भीख....

अधिकारी को रिश्वत देने बच्चों के साथ किसान मांग रहा है भीख....

हैदराबाद(ईन्यूज एमपी)- अपनी जमीन वापस पाने के लिए एक किसान और उसका परिवार सड़कों पर भीख मांगने को मजबूर है। किसान का कहना है कि, वह भीख इसलिए मांग रहा है ताकि इससे मिले पैसों से वह स्थानीय राजस्व अधिकारी को रिश्वत दे सके और अपनी जमीन अपने नाम करवा सके। यह मामला आंध्र प्रदेश के कुरनूल क्षेत्र का है।

-बता दें कि, आंध्र प्रदेश में एक किसान परिवार को अपनी ही जमीन वापस पाने के लिए सड़कों पर भीख मांगनी पड़ रही है। मजबूर किसान के रिश्तेदारों ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया है, जिसे वापस पाने के लिए किसान ने स्थानीय राजस्व अधिकारी से संपर्क किया था। किसान का कहना है कि, स्थानीय राजस्व अधिकारी ने जमीन का 'स्वामित्व पत्र' जारी करने के लिए किसान से रिश्वत मांगी है। भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने के लिए किसान और उसके परिवार ने यह अनोखा रास्ता चुना है।
-हालही में, आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के किसान मण्यम वेंकटेश्वरुलु उर्फ राजू, उनकी पत्नी और दो बच्चों को हाथों में बैनर और भीख मांगने के लिए कटोरे के साथ देखा गया। यह परिवार लोगों से भीख और दान करने का आग्रह कर रहा था। किसान का परिवार ऐसा इसलिए कर रहा था ताकि वह स्थानीय राजस्व अधिकारी को रिश्वत दे सके और अपनी जमीन वापस पा सके।

किसान ने बैनर पर लिखवाया है ये...
किसान परिवार ने भीख मांगने के लिए एक बैनर और कटोरा हाथ में ले रखा है। बैनर पर लिखा है कि, उनके पास राजस्व अधिकारी को घूस देने के लिए पैसे नहीं हैं। परिवार अपनी जमीन वापस लेने के लिए भूख हड़ताल पर है और लोगों से दान करने की गुहार लगा रहा है ताकि वह रिश्वत की रकम अदा कर सके।

किसान परिवार को है रक्षा का डर...
बैनर में सबसे नीचे सूची और सुजीत का नाम लिखा हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि यह किसान राजू के बच्चे हैं। बैनर में किसान परिवार ने अपनी सुरक्षा की चिंता और डर का भी जिक्र किया है। परिवार को लगता है कि उनके प्रदर्शन से अधिकारी नाराज हो जाएंगे और इससे उन्हें खतरा हो सकता है।

Share:

Leave a Comment