enewsmp.com
Home देश-दुनिया ओम बिरला बने लोकसभा के नए अध्यक्ष....

ओम बिरला बने लोकसभा के नए अध्यक्ष....

दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- 17वीं लोकसभा के बजट सत्र के दौरान लोकसभा के नए स्पीकर का चुनाव हो चुका है। सदन की कार्यवाही के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सदन में राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव किया है जिस पर प्रोटेम स्पीकर ने मतदान करवाया और ओम बिड़ला को लगभग सभी दलों से समर्थन मिल गया।

इसके बाद ओम बिरला अगले पांच साल के लोकसभा के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उन्हें स्वयं आसंदी तक लेकर गए। इसके बाद एक-एक करके सांसदों ने बिड़ला को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरला को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देते हुए उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह सदन के लिए गर्व का मौका है साथ ही मैं बिरला जी को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देता हूं। कईं सांसद हैं जो बिरला जी को जानते हैं। बिरला जी ने राजस्थान विधानसभा को भी सेवाएं दी हैं।

पीएम आगे बोले कि बिरला जी के साथ मैंने लंबे समय तक काम किया है और वो ऐसी जगह से सांसद है जिसे आज के समय में शिक्षा का काशी कहा जाता है। बिरला जी सालों से समाजसेवा में हैं और गुजरात में भूकंप के दौरान उन्होंने लंबे समय तक वहां रहकर काम किया था।

बता दें कि राजस्थान के कोटा से दूसरी बार सांसद ओम बिरला को लोस स्पीकर का प्रत्याशी तय किया था और कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने भी इस पद के लिए कोई प्रत्याशी नहीं उतारा और उन्हें समर्थन दे दिया। बिरला ने राजग प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी खुद उनके प्रस्तावक व राजग के तमाम सहयोगी दल अनुमोदक बने थे।

Share:

Leave a Comment