enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी-खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पड़ी भारी, दो विक्रेताओं को प्रभारी कलेक्टर ने थमाया नोटिस.......

सीधी-खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पड़ी भारी, दो विक्रेताओं को प्रभारी कलेक्टर ने थमाया नोटिस.......

सीधी(ईन्यूज एमपी)-प्रभारी कलेक्टर सीधी डी.पी. वर्मन ने अजीतपाल सिंह विक्रेता शासकीय उचित मूल्य दुकान बघवार और वरूण सिंह विक्रेता शासकीय उचित मूल्य दुकान पड़खुरी 586 को खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पाये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
प्रभारी कलेक्टर श्री वर्मन ने बताया कि कनिष्ठ अपूर्ति अधिकारी संदीप कुमार तिवारी कार्यक्षेत्र चुरहटध्रामपुर नैकिन द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया कि विक्रेता द्वारा माह मई 2019 में खाद्यान्न का वितरण अपलोड नहीं किया गया है, इस कारण पोर्टल पर प्रदर्शित वितरण व वास्तविक वितरण में भिन्नता है। खाद्यान्न का वितरण पंजी से किया गया। कारण बताओ सूचना पत्र के माध्यम से जानकारी अपलोड नहीं करने के सम्बन्ध में जानकारी चाही गयी है। उन्होंने बताया कि यह कृत्य सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश के विरूद्ध दण्डनीय है। विक्रेता द्वारा अनियमितता के लिए विक्रेता को वितरण कार्य से अलग किये जाने एवं अभियोजन की कार्यवाही की जावेगी।
कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब सात दिवस के अंदर कलेक्टर खाद्य शाखा में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं। समयावधि में प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति पर यह माना जायेगा कि आरोपित आरोप विक्रेता को स्वीकार है।

Share:

Leave a Comment