enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी शहर में खुलेआम हो रही टैक्स की चोरी : नर्मदा

सीधी शहर में खुलेआम हो रही टैक्स की चोरी : नर्मदा

सीधी (ईन्यूज एमपी ) सीधी शहर में संचालित विभिन्न व्यापारिक प्रतिष्ठानों द्वारा खुलेआम टैक्स की चोरी की जा रही है , अभी हाल में ही उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम सीधी के सदस्य श्री नर्वदा प्रसाद तिवारी के समक्ष आ रही इस तरह की शिकायतों की जब पुष्टि की गई तो बात सोलह आने सच साबित हुई है ।

बतादें कि फोरम सदस्य श्री तिवारी द्वारा औचक न्यू भारतीय अलंकार कलेक्ट्रेट चौक सीधी पंहुचकर जब स्वर्ण आभूषण क्रय किया गया तो हकीकत सामने आ गई । श्री तिवारी ने इस मामले में बताया है कि विक्रेता द्वारा मनमानी कीमत बसूली गई और कैश मेमो के स्थान पर स्टीमेट वना थमा दिया । आश्चर्य इस बात का है कि जब दुकान दार उपभोक्ता फोरम के जिम्मेदार पदाधिकारियों के साथ अनुचित व्यापार करने मे नहीं हिचकते हैं तो एक आम उपभोक्ता की स्थिति क्या होगी । भारत सरकार द्वारा उपभोक्ता संरक्षण के वेहतरी के लिए कानून को अधिक पैना किये जाने के लिए विल दोनो सदनो से पास हो चुका है । और इसे सरकार प्रभावी वनाने मे लगी हैं वही दूसरी ओर विक्रेता उपभोक्ता शोषण से बाज नही आ रहे हैं ।

फोरम सदस्य श्री तिवारी ने आम उपभोक्ताओं से अपेक्षा की है कि इस तरह की खरीदारी से साबधान रहें , कोई भी सामग्री क्रय करते समय GST युक्त बिल रसीद अर्जित करें ताकि टैक्स की चोरी पर लगाम लगाया जा सके ।

Share:

Leave a Comment