enewsmp.com
Home देश-दुनिया जल्द जारी होंगे असिस्टेंट प्रोफेसरों के नियुक्ति आदेश......उच्च शिक्षा मंत्री

जल्द जारी होंगे असिस्टेंट प्रोफेसरों के नियुक्ति आदेश......उच्च शिक्षा मंत्री

भोपाल(ईन्यूज एमपी) लोक सेवा आयोग के जरिए चयनित उच्च शिक्षा विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसरों के आंदोलन के बीच आखिरकार राज्य सरकार ने कहा है कि इनकी नियुक्ति आदेश जल्द जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि, फिलहाल 18 विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसरों समेत ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों को ही नियुक्ति देने की बात कही गई है। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि इनकी नियुक्ति के आदेश राज्य सरकार जल्द जारी करने जा रही है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि अगले एक या दो दिन में इनकी नियुक्ति के आदेश दिए जा सकते हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि 18 विषयों के 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों, 200 क्रीड़ा अधिकारियों और 212 ग्रंथपालों के नियुक्ति आदेशों की प्रक्रिया चल रही है। जबकि, शेष 18 विषयों में प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। इसी तरह 3 विषयों में प्रक्रिया विभाग में विचाराधीन है। पटवारी ने कहा कि मप्र पहला ऐसा राज्य है, जहां पारदर्शिता के साथ ऑनलाइन प्रक्रिया से असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दी जा रही है।

गौरतलब है कि इन असिस्टेंट प्रोफेसरों समेत ग्रंथपालों और क्रीड़ा अधिकारियों की भर्ती पिछले साल दिसंबर में पीएससी से कर ली थी। लेकिन तब से ही यह नियुक्ति के लिए परेशान हो रहे थे। विभागीय मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक से मिलने के बाद जब इनकी नियुक्ति आदेश जारी नहीं किए गए तो इन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विधानसभा क्षेत्र राऊ से पदयात्रा शुरू की थी।

यह पदयात्रा 29 नवंबर को राजधानी पहुंचेगी। वहीं, पीएससी से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसरों के संघ के अध्यक्ष डॉ. प्रकाश खातरकर ने स्पष्ट कर दिया है कि हर बार जल्द नियुक्ति आदेश देने का आश्वासन देकर आंदोलन समाप्त करवा दिया जाता है। लेकिन इस बार जब तक आदेश नहीं मिल जाएंगे, तब तक आंदोलन समाप्त नहीं होगा।

Share:

Leave a Comment