enewsmp.com
Home देश-दुनिया डीआरआई की बड़ी कार्रवाई,16 करोड़ का 42 किलो सोना जप्त......

डीआरआई की बड़ी कार्रवाई,16 करोड़ का 42 किलो सोना जप्त......

रायपुर(ईन्यूज एमपी)- राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) ने कोलकाता, मुंबई और रायपुर में कार्रवाई करते हुए तस्करी किए जा रहे 16.5 करोड़ रुपए मूल्य का 42 किलो सोना को जब्त किया है. प्रकरण में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

डीआरआई ने बीते दो दिनों से समन्वय के साथ कार्रवाई करते हुए सोना के सक्रिय तस्करों के गिरोह का भंडाफोड़ किया. कोलकाता, रायपुर और मुंबई में कार्रवाई के दौरान 42 किलो सोना और 500 ग्राम ज्वेलरी जब्त किया गया, जिनका कुल मूल्य 16.5 करोड़ रुपए है. डीआरआई को मुखबिर से सूचना मिली कि बांग्लादेश से भारत सोना तस्करी किया गया है, जिसे गोविंद मालवीय और उसके सहयोगी के कोलकाता स्थित मकानों में रखा गया है. इन मकानों की तलाशी के दौरान 16.5 करोड़ रुपए मूल्य का बरामद किया गया है.

इसी कड़ी में डीआरआई के इंदौर जोनल यूनिट ने डीआरआई रायपुर क्षेत्रीय इकाई के साथ मिलकर कार्रवाई की. इसमें मुखबिर से 8 दिसंबर को एलटीटी कुर्ला एक्सप्रेस से वाहक द्वारा तस्करी का सोना लाए जाने की जानकारी मिली थी. इस पर 8 दिसंबर को सुबह वाहक मिलन कुमार को रायपुर में धरदबोचा और विदेश से लाया जा रहा 3.13 करोड़ रुपए मूल्य का 8 किग्रा सोना जब्त किया गया. इसके साथ ही मिलन कुमार को कस्टम एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. इसके पहले भी वह 8 करोड़ मूल्य का 20 किग्रा सोना तस्करी कर चुका है.

Share:

Leave a Comment