enewsmp.com
Home देश-दुनिया जोगी की बढ़ी मुसीबत, कर्मचारी को आत्महत्या के लिए उकसाने का दर्ज हुआ केस

जोगी की बढ़ी मुसीबत, कर्मचारी को आत्महत्या के लिए उकसाने का दर्ज हुआ केस

बिलासपुर(ईन्यूज एमपी)- जोगी निवास मरवाही सदन में बुधवार को कर्मचारी की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी व उनके बेटे अमित जोगी के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण का मामला दर्ज किया है। जोगी निवास मरवाही सदन में चोरी का आरोप लगने के बाद बंगले की देखरेख करने वाले कोनी क्षेत्र के रमतला निवासी कर्मचारी मनवा उर्फ संतोष कौशिक (30) पिता पुसऊ ने बुधवार की शाम चार से पांच बजे के बीच फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद घटना स्थल पहुंचे मृतक के भाई कृष्णकुमार यादव सहित परिजनों ने आरोप लगाया कि बंगले के मालिकों ने उसे जेल भेजने की धमकी देकर डराया-धमकाया । इस वजह से उसके भाई को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।


वंही पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे अमित जोगी ने सफाई देते हुए कहाँ है कि पीड़ित परिवार के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है।जोगी परिवार का इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से कोई लेनादेना नहीं था।राजनीतिक प्रतिशोध से सत्ताधारी दल के इशारे पर कल देर रात FIR दर्ज की गई,इसलिए हम न्यायिक मजिस्ट्रेट अथवा CBI से जांच की मांग करते हैं।हमारे लिए सभी न्यायिक विकल्प खुले हैं।

पुलिस इस मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही थी। दूसरे दिन गुरूवार 16 जनवरी को लाश सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया। इस बीच शार्ट पीएम रिपोर्ट से पुष्टि हुई है कि संतोष की मौत फांसी लगाने से हुई है। इससे पुलिस ने राहत की सांस ली थी।

परिजनों के द्वारा जोगी परिवार पर लगाए गए आरोप के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके पुत्र अमित जोगी पर भादवि की धारा 306, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। कृष्णकुमार ने अपने भाई की मौत के लिए जोगी को जिम्मेदार ठहराया है।

सिविल लाइन टीआइ कलीम खान ने आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की पुष्टि की है। पुलिस मामले की शूक्ष्म जांच कर रही है। इस घटना से एक बार फिर जोगी की मुसीबतें बढ़ गई है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सुप्रीमो अजीत जोगी और बेटे अमित जोगी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज होने से इस पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी होने लगी है।

Share:

Leave a Comment