enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सर्पदंश से हुई महिला की मौत, अस्पताल में दो घंटे चलती रही झाडफ़ूंक.....

सर्पदंश से हुई महिला की मौत, अस्पताल में दो घंटे चलती रही झाडफ़ूंक.....

अशोकनगर(ईन्यूज एमपी)- सांप के काटने से अस्पताल में भर्ती महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई, इससे परिजन अस्पताल में ही दो घंटे तक मृतका की झाडफ़ूंक कराते रहे। वहीं पुलिस वहां एकत्रित हो रही भीड़ को भगाने में जुटी रही। साथ ही डॉक्टर सहित अस्पताल स्टाफ भी यह नजारा देखता रहा।

महिला की मौत हो गई
तूमैन निवासी 45 वर्षीय कमलेशबाई पत्नी परमानंद कुशवाह को दिन में करीब पौंने चार बजे खेत पर काम करते समय सांप ने काट लिया। इससे परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर एक घंटे चले इलाज के बाद महिला की मौत हो गई।

पुलिस को सूचना भेज दी
इससे अस्पताल ने पुलिस को सूचना भेज दी और पुलिस भी वहां पहुंच गई। पर परिजन मानने के लिए तैयार नहीं थे और वह झाडफ़ूंक कराने पर अड़ गए, हालांकि पुलिस ने शव को बाहर नहीं ले जाने दिया। इससे परिजनों ने अस्पताल में ही तांत्रिक को बुला लिया और शव को गेट पर रखकर तांत्रिक ने करीब दो घंटे तक झांडफूंक की।

मृतका का पोस्टमार्टम नहीं हो सका
इस दौरान वहां पर डॉक्टर व अस्पताल स्टाफ भी मौजूद रहा, वहीं पुलिस वहां एकत्रित होने वाली भीड़ को भगाते रहे। झाडफ़ूंक की वजह से मृतका का पोस्टमार्टम नहीं हो सका और अब शुक्रवार को पीएम होगा।


मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए नहीं रोका
सिविल सर्जन डॉ. हिमांशु शर्मा का कहना है कि सर्पदंश का जो इलाज होता है, वह पूरा किया गया, लेकिन शरीर में जहर ज्यादा फैल जाने से उसकी मौत हो गई। इससे शव को पुलिस को सौंप दिया गया। मृतका के परिजनों को लग रहा था कि झाडफ़ूंक से मृतका ठीक हो सकती है, इसलिए वह झाडफ़ूंक कराकर तसल्ली करते रहे और मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए उन्हें तसल्ली करने दी।

Share:

Leave a Comment